पटना के एलिट इंस्टिच्यूट के 30 छात्रों ने जेईई-एडवांस में सफलता अर्जित की है. इससे पहले संस्थान के 87 छात्रों ने जेईई-मेंस में बाजी मारी थी.amardeep

इन छात्रों का नामांकन देश के नामी आईआईटी संस्थानों में होना तय है.

संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने अपने छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी है. गौतम ने कहा कि उनके संस्थान से जेईई-मेंस में सफल 87 में से मात्र 60 छात्रों ने जेईई-एडवांस की परीक्षा दी थी. इस प्रकार संस्थान के हर दो में से एक छात्र का चयन जेईई- एडवांस मे हुआ है जो अपने आप में रिकार्ड है. उन्होंने कहा पिछले 5 सालों से संस्थान के छात्रों का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है.
इस बार संस्थान द्वारा बेहतर रैंक लाने वालों में स्वप्लिन आनंद, राहुल हाज और अंकित राज के नाम शामिल हैं.
संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि एलिट इंस्टीच्यूट इंजिनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कराने वाला संस्थान है जो पिछले 13 सालों से बेहतर परिणाम देने के लिए जाना जाता है.

उन्होंने कहा कि सामाजिक और आर्थिक रूप से पीछड़े छात्रों के लिए संस्थान विशेष स्कॉलरशिप योजना का संचालन करता है इसके अलावा संस्थान की तरफ से छात्राओं के प्रोत्साहन के लिए उन्हें विशेष स्कॉलरशिप दी जाती है.

गौतम ने कहा कि उनका संस्थान अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के तहत छात्रों के लिए ज्ञानोदय योजना चलाता है जिसके तहत जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त कोचिंग दी जाती है.

By Editor