पटना के  चिड़िया घर में कथित मिट्टी घोटाले की जांच का आदेश मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने दे दिया है. sushil.tej

गौरतलब है कि भाजपा नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि पटना चिडिया खाना में 90 लाख रुपये की मिट्टी भराई का काम बिना टेंडर के उस कम्पनी को दिया गया था जिसका संबंध वन एंव पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव से है.

मुख्यसचिव अंजनी कुमार सिंह ने इस मामले पर वन एंव पर्यावरण विभाग को दिये आदेश में कहा है कि वह मिट्टी भराई से जुड़े मामले के हर पहलु की जांच करे.

सुशील मोदी ने पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि जैविक उद्यान में बिना टंडर के 90 लाख रुपये की मिट्टी भराई करवा कर उन्होंने अपने परिवार को लाभ पहुंचाया है. मोदी ने तेज प्रताप यादव को मंत्रिपद से बर्खास्त करने की भी मांग की थी.

मोदी के इस बयान के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा था कि चाहे जैसे भी हो जांच करा ली जाये इस मामले में कोई घोटाला नहीं हुआ है. उधर इस मामले में तेज प्रताप यादव ने सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोकेंगे.

 

तेज प्रताप ने कहा था कि मोदी उनकी और उनके परिवार की छवि धुमिल करने के लिए मनगढ़त और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. तेज प्रताप यादव के इस बयान के बाद मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

 

By Editor