लव जिहाद की अफवाह का गुबारा फूटने और इस मुद्दे पर यूपी चुनाव में चारों खाने चित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी में उठापटक मच गयी है.पटना में बिहार भाजपा के कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी ने लव जिहाद को मुद्दा बनाने वाले अपनी पार्टी के नेता योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लिया है.sushil modi

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री का कहना है कि योगी आदित्यनाथ ने अगर युपी की तरह बिहार में लव जिहाद का बवाल किया होता तो वो इसका विरोध करते. एक अंग्रेजी अख़बार को दिए गए बयान में सुशील ने कहा है, “अगर आदित्यनाथ ने यूपी की तरह बिहार में विवादित बयान दिए होते तो हम उनका विरोध करते.”

यह भी पढ़ें- लव जिहाद- कुछ यूं खुली भाजपाई षड्यंत्र की कलई

उन्होंने आगे कहा कि उपचुनावों में योगी युपी में पार्टी के प्रचार का चेहरा नहीं थे बल्कि वो उन 40 लोगों की टीम में शामिल थे जिन्हें प्रचार का जिम्मा दिया गया था. सुशील मोदी ने यहां तक कहा कि वह अंतर्धामिक या अंतर्रजातीय विवा के विरोधी नहीं हैं. इस मुद्दे पर उनकी राय है कि वो अलग-अलग धर्मों के लोगों की आपस में शादी का समर्थन करते हैं लेकिन उन्हें इस बात से आपत्ति है कि किसी का जबरदस्ती धर्मांतरण करवाया जाए या प्यार के नाम पर किसी को इमोशनल ब्लैकमेल किया जाए.उन्होंने कहा कि मैं ‘लव जेहाद’ जैसे शब्द का इस्तेमाल करने के पक्ष में नहीं हूं और योगी आदित्यनाथ भाजपा का चेहरा नहीं हैं। वे उपचुनाव में पार्टी के चालीस स्टार प्रचारको में से एक हैं। मोदी ने कहा कि अगर मोदी ने उत्तरप्रदेश की तरह बिहार में इस तरह की बयानबाजी की होती तो हम उसका खंडन करते। बिहार में कोई आदित्यनाथ नहीं है।

सुशील मोदी के इस बयान से यूपी उपचुनाव के स्टार प्रचारक और गोरखपुर के सांसद अलग पड़ गये हैं. मालूम हो कि पिछले दिनों भाजपा कोर कमेटी की यूपी में हुई बैठक में लव जिहाद के मुद्दे को जोरशोर से उठाने की बात की गयी और इसे चुनावी मुद्दा बनाया गया पर इसका उलटा असर चुनाव नतीजे पर पड़ा.

By Editor