• वन नेशन वन इलेक्शन देश की संघीय व्यवस्था पर बड़ा चोट- पप्पू यादव
• बीजेपी का सनातन दलित विरोधी है- पप्पू यादव
• ‘वन नेशन वन इलेक्शन की जगह राइट ऑफ वर्क, राइट ऑफ एजुकेशन को लागू करें पीएम मोदी’

पटना। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर सोमवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने कहा कि निकट भविष्य में आने वाला जो भी चुनाव होगा, उसमें जन अधिकार पार्टी के भूमिका के बगैर कोई सरकार नहीं बन सकती है

वहीं, पप्पू यादव ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन देश के संघीय व्यवस्था पर बड़ा चोट है, देश के संवैधानिक दायित्व पर बड़ा चोट है। वहीं, जातीय गणना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कभी जाति गणना पर बीजेपी खिलाफ हो जाती है फिर बीजेपी ने अपना हलफनामा सर्वोच्च न्यायालय में बदल देती है। आखिरकार ये डर क्या दिखाता है। देश में जो दलित हैं, चंद्रवंशी हैं, पासवान हैं, केवट हैं, इन सबके अलावा कई जातियों जो आर्थिक और सामाजिक और राजनीतिक रूप से कमजोर हैं, जिनको लेकर बीजेपी हमेशा कहती है कि गणना होनी चाहिए, कभी कहती है नहीं होनी चाहिए। इतना कंफ्यूज देश की सरकार कैसे हो सकती है।

पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी पीठ हमेशा थपथपाते रहती है, लेकिन उन्हें देश के युवाओं और बेरोजगारी, शिक्षा व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा पर भी बोलना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी में हरीश साल्वे, जो 70 साल की उम्र में तीसरी शादी करते हैं। जिंदगी भर चलने वाली शादी उनकी 3 साल भी नहीं चला पाते हैं ऐसे लोग 5 साल में ही देश को चलाना चाहते हैं। सोचिए जिसकी शादी 5 साल चली वे लोग वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी में है। जिन्हें देश के संस्कृति का ज्ञान ही नहीं है।

पप्पू यादव ने कहा कि जब देश से भाजपा मुक्त हो रही है। जब देश की 140 करोड़ की जनता ने मन बना लिया है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, कभी आप अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकुर, कभी स्टालिन को गाली देते हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सीएम के बेटे उदय स्टालिन ने कुछ गलत नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि सनातनी सभ्यता संस्कृति हमारी ताकत है लेकिन जिस सनातनी धर्म के नाम पर कट्टरवादी सोच दलितों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों को कमजोर कर रहा है। वह हमारे जीवन जीने के तरीके पर हमला कर रही है, वैसा कट्टरपंथ हमें नहीं चाहिए।

पप्पू यादव ने कहा कि बीजेपी का सनातन दलित, अतिपिछड़ा और पिछड़ा विरोधी है, जो ऊंची जाति के लोग सनातन को मानते हैं जो कट्टरवाद को नहीं मानते हैं। देश के कानून व्यवस्था और संस्कृति पर चलने वाले 90 फ़ीसदी लोग सनातनी हैं। देश के 140 करोड़ लोग दूसरे के विचारधारा विचार का धर्म का सम्मान करते हैं जो दूसरे के विचारधारा उनके धर्म को गाली देता है वह कभी भी सनातनी नहीं हो सकता बीजेपी और आरएसएस कभी सनातन नहीं हो सकते हैं।

वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पप्पू यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह करना चाहूंगा कि वन नेशन वन इलेक्शन की जगह राइट ऑफ वर्क, राइट ऑफ हेल्थ, राइट ऑफ एजुकेशन को लागू करिए। बांग्लादेश जब अपने बैंकिंग सिस्टम से लोगों को रोजगार दे सकता है तो पप्पू यादव भी लोगों को रोजगार दे सकता है लेकिन इच्छा शक्ति होनी चाहिए । आज जाप कार्यालय में धनबाद से आए इसराइल आलम,,मो० खलील खां ,ज़ियाउल हक़ ,सईद उमर फारुक ने जन अधिकार पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुर्तुजा आलम, को जन अधिकार पार्टी के झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया.

By Editor