9469 को नियुक्तिपत्र, दो मोडिकल कॉलेजों का शिलान्यास

9469 को नियुक्तिपत्र, दो मोडिकल कॉलेजों का शिलान्यास

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 9469 को नियुक्तिपत्र दिया। डुमरांव और बेगूसराय में मोडिकल कॉलेजों का शिलान्यास भी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को अपने हाथों से 9469 को नियुक्तिपत्र दिया। दोनों ने 515-515 करोड़ की लागत से तैयार होनेवाले डुमरांव और बेगूसराय में मोडिकल कॉलेज-अस्पताल का शिलान्यास भी किया। आज ही मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ योजना का शुभारंभ भी हुआ। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन बिहार के लिए खास है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बिहार ने इतिहास रचा। एक ही दिन में एक ही विभाग के नव चयनित 9469 स्वास्थ्य कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र सौंपा। बिहार ने जो राह दिखाई अब पूरे देश को हमारे नौकरी-रोजगार के मुद्दे पर आना ही होगा। हमने 2020 चुनाव में उदाहरण स्थापित किया। अब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कर रहे है।

राजद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज ही के दिन मंदिर जाने पर तंज कसा। बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की प्रधानमंत्री से तुलना करते हुए कहा कि कोई मंदिरों में घुम कर लोगों को गुमराह करता है। कोई बेरोजगार युवाओं को नौकरियां बांटता है। एक तरफ झूठ, भ्रम और जुमले दूसरी तरफ प्राथमिकताएं, वादे और इरादे।

जब से तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने हैं, तब से उनका जोर लगातार नौकरियों पर देखा जा सकता है। वे स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता को भी दूर करने में लगे हैं। अब तक कई अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर चुके हैं। कार्य में लापरवाही की वजह से एनएमसीएच के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को निलंबित किया गया है। यह दशकों बाद किसी बड़े अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई है।

उधर, राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने आज ही केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में एक करोड़ से ज्यादा रिक्त पदों को भरने की चुनौती दी है। उन्होंने केंद्र के किस विभाग में कितने पद खाली हैं, इसका ब्यौरा भी दिया है।

RJD ने बताया केंद्र में किस विभाग में कितने पद खाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*