आधी रात दौड़नेवाले ने क्यों कहा ज्यादा पॉपुलर हो गया, यह ठीक नहीं

आधी रात दौड़नेवाले ने क्यों कहा ज्यादा पॉपुलर हो गया, यह ठीक नहीं

ड्यूटी के बाद आधी रात दौड़नेवाले को दो दिन में देश जान गया। अब उसने कहा, इतनी पॉपुलरिटी ठीक नहीं। मैं अब इंटरव्यू नहीं दूंगा। मेरा फोकस बिगड़ गया।

फिल्म निर्माता विनोद कापरी को आधी रात सड़क पर दौड़ लगाते जो युवा मिला, उसका वीडियो ऐसा वायरल हुआ कि उसे दो दिनों में पूरा देश जान गया। अब उसने कहा कि दो दिनों से वह लगातार इंटरव्यू दे रहा है। इतनी पॉपुलरिटी ठीक नहीं। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, जो बहुत बड़ा हो। दो दिनों से मेरा रूटीन बिगड़ गया है। अपने लक्ष्य पर फोकस नहीं कर पा रहा हूं। इसीलिए अब किसी मीडियावाले से बात नहीं करूंगा। ये है उसका नया वीडियो-

इस युवा का नाम है प्रदीप मेहरा। प्रदीप उत्तराखंड का रहने वाला है। जिला अल्मोड़ा, चौखुटिया ब्लॉक के धनाड़ गांव का निवासी है। वह बहुत ही गरीब परिवार से है। उसकी मां 2 सालों से बीमार है। मां का इलाज चल रहा है। इलाज उसकी बहन करा रही है, जो दिल्ली में ही रहती है। प्रदीप के पिता गांव में रहकर खेती करते हैं। उसका घर पिछली आपदा में बह गया। इंदिरा आवास के एक कमरे में रहते हैं। उनके पास फोन तक नहीं है।

प्रदीप का नया और शायद अंतिम वीडियो भी वायरल हो गया है। लोग उसके जज्बे को ही नहीं, उसकी समझदारी और अपने लक्ष्य के प्रति उसके समर्पण की भी सराहना कर रहे हैं। आज तो थोड़ी से लोकप्रियता से लोग भटक जाते हैं। दिल्ली में गुमटी लगाकर चाय-नाश्ता बेचनेवाले उस बुजुर्ग की कहानी याद होगी। उनका भी वीडियो वायरल हुआ। गुमटी चल पड़ी। लोगों ने लाखों रुपए दान में दिए। उन्होंने एक रेस्तरां खोला, पर वह नहीं चला। पैसे भी खत्म हो गए। वह वापस उसी गुमटी में आ गए थे।

प्रदीप अपने लक्ष्य के प्रति सजग है। वह अब इंटरव्यू नहीं देगा। उसके फैसले का सम्मान किया जा रहा है। उसकी निजता का सम्मान करते हुए उम्मीद है कि कोई मीडियावाला उसका पीछा नहीं करेगा, ताकि वह शांति से रोज रात 12 बजे 10 किमी की दौड़ लगा सके।

बिहार दिवस : लोग नीतीश को छोड़ गुप्त वंश को क्यों कर रहे याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*