BBC डॉक्यूमेंट्री पर खत्म नहीं हो रहा हंगामा, JNU में पत्थरबाजी

BBC डॉक्यूमेंट्री पर खत्म नहीं हो रहा हंगामा, JNU में पत्थरबाजी

गुजरात दंगे पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा खत्म होने के बाजय बढ़ता जा रहा। JNU में स्क्रीनिंग के दौरान विद्यार्थी परिषद पर पत्थरबाजी का आरोप।

फोटो एसएफआई के महासचिव मयूख विश्वास के ट्वीट से

गुजरात दंगे पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर भारत सरकार के भारत में प्रसारण पर रोक के बाद से जारी हंगामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को अल जजीरा और उससे पहले द गार्डियन में इस संबंध में खबर प्रकाशित हुई। इस विवाद में नई कड़ी जेएनयू के रूप में जुड़ गया है।

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के समय पत्थरबाजी के खिलाफ वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोप है कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की। छात्र संघ ने यह भी आरोप लगाया कि स्क्रीनिंग के समय बिजली काट दी गई। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। शिक्षाविद् निगार परवीन कहा-जेएनयू छात्रों पर आधी रात पत्थर बरसाए गए, छात्रों ने पत्थरबाजों को पकड़ लिया ये पत्थरबाज ABVP के कार्यकर्ता निकले, अब समझ आया पत्थरबाजी कौन करता है ? देखिए क्या कह रहे हैं छात्र-

इधर सोशल मीडिया में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के भारत में प्रदर्शन पर रोक के खिलाफ लोग लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। पत्रकार दिनेश कुमार ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले बीबीसी की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया में अनेक लोगों ने शेयर किया है। पत्रकार पुनीत कुमार सिंह ने लिखा-जब 2013 की केंद्र सरकार में भाजपा विपक्षी पार्टी थी तो मोदी जी बीबीसी के कसीदे पढ़ रहे थे, बता रहे थे कि लोग दूरदर्शन, आकाशवाणी, अखबार से ज्यादा भरोसा बीबीसी पर करते है। आज वह खुद सरकार में है तो उसी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाने का काम कर रहे हैं।

भाकपा माले नेता धीरेंद्र झा ने कहा-74 आंदोलन के दौर में जनसंघ-आरएसएस के लोग गांव गांव में शाम में #बीबीसी की खबर सुनवाते थे!आज #बीबीसीडॉक्यूमेंट्री देखने वाले पर हमले कर रहे हैं! इस बीच कल बीबीसी डॉक्यूमेंट्री का दूसरा एपिसोड ब्रिटेन में रिलीज हुआ। इस एपिसोड के बारे में बताया पत्रकार सीमा चिश्ती ने-

देश के लिए लड़ रहा Pathaan, आप भी बन सकते हैं योद्धा : SRK