सरस्वती पूजा पर जरूतमंत छात्रों को Elite Institute दे रहा है मुफ्त में पठन-पाठन की सामग्री

सरस्वती पूजा के अवसर पर Elite Institute के निदेशक व फिजिक्स के विख्यात शिक्षक अमरदीप झा गौताम ने घोषणा की है कि उनका संस्थान गरीब बच्चों के लिए पठन-पाठन की सामग्री फ्री में वितरित करेगा.

पूजा के अवसर पर अमरदीप झा गौतम

पठन सामग्रियों का वितरण 11 फरवरी को संस्थान के मुख्यालय  पटना बोरिंग रोड स्थित सहदेम महत्व मार्ग में ग्यारह बजे से होगा.

श्री गौतम आज सरस्वती पूजा के अवसर पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उनका संस्थान प्रत्येक वर्ष गरीब व होनहार छात्रों के लिए कॉपी, किताब व लेखन सामाग्री वितरित करता है. उन्होंने कहा कि  मां सरस्वती विद्या की देवी हैं  और हम उनकी पूजा करके विद्या अर्जित करने की कामना करते हैं. ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि वैसे छात्र जिनके पास आर्थिक संकट है, उन्हें भी मां सरस्वती का आशीर्वाद मिले, यह उनका अधिकार है.

अमरदीप झा गौतम ने बताया कि उनके संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों और संस्थान के प्रबंधंन के संयुक्त प्रयास से यह काम किया जाता है.

Also Read  रिद्मिक एक्शन:परीक्षार्थियों की एकाग्रता व आत्मविश्वास के लिए Elite Institute ने शुरू की नयी पहल

ज्ञातव्य हो कि एलिट इंस्टिच्युट, इंजीनियरिंग व मेडिकल की कोचिंग कराने वाला बिहार का विख्यात संस्थान है. इस संस्थान में होनहार छात्रों के लिए हर संभव सहयोग भी किया जाता है.

श्री गौतम सरस्वती पूजा के बाद प्रसाद वितरण समारोह को संबोधित करते हुए बच्चों से कहा कि हर विद्यार्थी को सरस्वती पूजा का कार्यक्रम पूरे समर्पण व श्रद्धा भाव से मनाना चाहिए. उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि पिछले कुछ वर्षों में पूजा के अवसर पर धूम-धड़ाका और शोर-शराबा किया जाता है जो किसी भी तरह पूजा के कार्यक्रमों के लिए उचित नहीं है.

श्री गौतम ने लोगों से अपील की कि वे अपने पड़ोस के वैसे बच्चों को जरूर भेजें जो आर्थिक संकट के शिकार हैं, ताकि पठन सामग्री जरूतमंद बच्चों को दी जा सके.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*