GST में इजाफा से त्राहिमाम, राजद ने की वापसी की मांग

GST में इजाफा से त्राहिमाम, राजद ने की वापसी की मांग

कर बढोत्तरी वापस लेने की माँग

पटना 2 जनवरी 2022 ; राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने केंद्रीय सरकार द्वारा आवश्यक वस्तुओं पर माल एवं सेवा कर (GST) बढाये जाने के फैसले को जन विरोधी बताते हुए इसे तत्काल वापस लेने की माँग की है ।


राजद प्रवक्ता ने केन्द्र के इस जन बिरोधी फैसले पर राज्य की एनडीए सरकार के घटक दलों की चुप्पी पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि महंगाई से परेशान राज्य की जनता पर पड़ रहे इस दोहरी मार के लिए जदयू भी समान रूप से जिम्मेवार है।

ज्ञातव्य है कि दैनिक इस्तेमाल की वस्तुओं और जरूरी समान के साथ हीं निर्माण की वस्तुओं पर पांच से दस प्रतिशत टैक्स की वृद्धि की गई है । इससे पहले से हीं महंगाई से त्रस्त बिहार वासियों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी ।

इसी प्रकार बैंकिंग सेवा मे भी टैक्स के दायरे को बढा दिया गया है जिससे सीधे तौर पर आमलोग प्रभावित होंगे । अब एटीएम से पैसा निकालने पर प्रति ट्रांजेक्शन 21 रूपए टैक्स के रूप में कटेंगे।


राजद प्रवक्ता ने कहा कि आज जब कोरोना का तीसरा लहर दस्तक दे रहा है और पहले से हीं महंगाई की मार से लोग त्रस्त हैं यैसी स्थिति में करों में बड़े पैमाने पर बढोत्तरी आमजन के भावनाओं पर कुठाराघात हीं साबित होगा। इससे न केवल गरीबी बढेगी बल्की गरीबी और अमीरी के बीच का फासला भी बढेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*