IYC अध्यक्ष ने ‘मोदी टैक्स’ के खिलाफ 100 KM चलाई साइकिल

IYC अध्यक्ष ने ‘मोदी टैक्स’ के खिलाफ 100 KM चलाई साइकिल

आज IYC ने ‘मोदी टैक्स’ के खिलाफ अद्भुत विरोध जयाया। कहीं पेट्रोल भरानेवालों को 60-60 रुपए का लिफाफा दिया। कहीं श्रीनिवास बी.वी. ने 100 KM चलाई साइकिल।

कुमार अनिल

जो लोग पूछते हैं कि देश में विपक्ष कहां हैं, उन्हें आज युवा कांग्रेस ने जोरदार जवाब दिया। संगठन ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ देशभर में साइकिल यात्रा नाकिल कर विरोध किया।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी ने महंगाई के खिलाफ आंदोलन को मोदी टैक्स के खिलाफ आंदोलन का नाम दिया। वे खुद केरल के कायमकुलम से केरल राजभवन तक 100 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान तेज हवा के साथ तेज बारिश हुई, लेकिन इससे कार्यकर्ताओं का हौसला कम नहीं हुआ। जो तस्वीरें सोशल मीडिया में आ रही हैं, उनमें कार्यकर्ता पूरे में दिख रहे हैं।

श्रीनिवास ने ट्वीट किया- बहुत हो चुका। हम राहुल गांधी के नेतृत्व में इस निरंकुश शासन को घुटनों पर झुकाएंगे। युवा कांग्रेस ने कहा- रुके न जो, झुके न जो, दबे न जो, मिटे न जो, हम वो इन्कलाब हैं, ज़ुल्म का जवाब हैं! इस तानाशाह सरकार की तानाशाही का हम जबाव हैं! उन्होंने कहा, सैकड़ों युवा बारिश के बाबजूद लगातार आगे बढ़ रहे है, अब ये लड़ाई जनता को राहत मिलने तक रुकेगी नहीं..।

उधर, चंडीगढ़ में युवा कांग्रेस ने पेट्रोल की कीमत में वृद्धि के विरोध का नायाब तरीका अपनाया। यहां एक पेट्रोल पंप पर कार्यकर्ता हर पेट्रोल लेनेवाले को 60 रुपए का लिफाफा दे रहे थे। वे बता रहे थे कि पेट्रोल की वास्तविक कीमत 40 रुपए लीटर ही है। ये 60 रुपए आपका हक है। इस विरोध का वीडियो युवा कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध है।

आरक्षण हकमारी- तेजस्वी ने पूछा मोदीजी OBC से नफरत क्यों

इधर, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृत्व में आज लगातार तीसरे दिन महंगाई के खिलाफ साइकिल यात्रा निकली। कार्यकर्ताओं ने 150 किमी साइकिल चलाई और जगह-जगह छोटी-छोटी सभाएं करके लोगों के बीच अपनी बात रखी।

महामारी पीड़ित परिजनों के जख्मों पर मरहम लगा रहे कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*