महान खिलाड़ी कपिलदेव से मिलीं कोमल, लिये टिप्स

महान खिलाड़ी कपिलदेव से मिलीं कोमल, लिये टिप्स

बीसीएल के उद्घाटन समारोह लिए आए भारत के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव से बिहार की विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी मिलीं। सीखीं बारीकियां।

कोमल कुमारी के नाम एक खास रिकॉर्ड है। उन्होंने बेतिया के लौरीया मैदान में 23 वीं रामानंद ठाकुर, स्वगिय चन्द्रशेखर ठाकुर – महिला टी 20 ट्रॉफी मुकाबला में 23 जनवरी को पटना की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए 41 गेंदों में शतक बनाया है।

इससे पहले हरमनप्रीत कौर के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 ट्रॉफी में 49 गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड था। कोमल ने 74 गेंदों का सामना करते हुए पच्चीस चौका और 2 छक्कों के सहारे 140 रन बनाए थे।

कपिलदेव, वेंकटेश जैसे दिग्गजों से बारीकियां सीखेंगे बिहारी खिलाड़ी

कोमल कुमारी भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव से मिलकर काफी उत्साहित हैं। कहा- धीरे-धीरे मेरे हर सपने सच हो रहे हैं। मेरा सपना है कि भारतीय टीम के पूर्व विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी और सौरभ गांगुली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के सामने रूबरू होकर उनसे क्रिकेट की कुछ बारीकियां जानूं, जो आज सच हो रही है।

जम्मू-कश्मीर से हारी बिहार टीम

बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे विमेंस सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी में आज बिहार टीम जम्मू-कश्मीर से 38 रनों से हार गई। बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह जम्मू-कश्मीर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में रुबा सैयद के शानदार 57 रनों की अर्धशतकीय पारी और बिस्माह हसन के 36 रन, तनीषा शर्मा के 28 रन, सरला देवी के 27 रन की उपयोगी पारी और 13 अतिरिक्त रनों के सहारे 8 विकेट खोकर 202 रन का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य रखा।

विशालाक्षी के 81 रन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को हराया

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही प्रगति सिंह ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट और अपूर्वा ने 32 रन देकर 2 विकेट झटके। प्रीति प्रिया और श्रद्धा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में बिहार की टीम के चार बल्लेबाज दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पूरी टीम 47 ओवर 164 रन पर ऑल आउट हो गई और जम्मू-कश्मीर ने 38 रन से जीत दर्ज कर चार अंक अपनी झोली में डालने में सफल रही। बिहार की ओर से बल्लेबाज विशालाक्षी ने 37 रन, श्रुति ने 29 रन, प्रगति सिंह ने 20 रन, प्रीति प्रिया ने 19 रन और श्रद्धा ने 17 रनों का योगदान दिया।
जबकि 15 अतिरिक्त रनों के सहारे बिहार की पूरी टीम 47 ओवर में 164 रन बनाने में हीं सफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*