‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ के लिए लालू से मिले नीतीश

‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ के लिए लालू से मिले नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ अभियान की सफलता के लिए आज राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की। गरमाई राजनीति।

कुमार अनिल

देश में अघोषित आपातकाल, जुमलेबाजी तथा धर्म के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने के खिलाफ राजद और जदयू ने अभियान शुरू कर दिया है। दोनों दलों के कार्यकर्ता ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ के नारे पर एकजुट दिख रहे हैं। इसी बीच आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की। तस्वीर बहुत कुछ बयां कर देती है।

नीतीश कुमार ने मान लिया है कि 2017 में एनडीए में जाना भूल थी। पटना में जदयू की दो दिनों तक चली बैठक में एक के बाद एक नेताओं ने देश में अघोषित आपातकाल के खिलाफ जमकर आवाज उठाई। बैठक में देश में बढ़ती महंगाई, सरकारी संपत्ति को बेचने, बेरोजगारी और धर्म के नाम पर लोगों में नफरत फैला कर बांटने के खिलाफ कई प्रस्ताव पारित हुए। पार्टी ने देश के विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार से अपील की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे वहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी और वाम दलों के नेताओं से विपक्षी दलों की एकता पर चर्चा करेंगे।

राजनीतिक क्षेत्र में यह भी चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं। भारत जोड़ो यात्रा दो दिन बाद सात सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हो रही है। कन्याकुमारी में सात सितंबर को बड़ी सभा हो रही है। सभा में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्तालिन, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। इस यात्रा में अनेक जन संगठनों के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। अगर नीतीश कुमार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होते हैं और यात्रा को बिहार में समर्थन करते हैं, तो भाजपा के खिलाफ शुरू हुए अभियान को काफी बल मिलेगा।

कॉल गर्ल के पास SP का मोबाइल, डीआईजी ने 36 घंटे में मांगी जांच रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*