पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करनेवाली सस्पेंड, भाजपा ने दी सफाई

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करनेवाली सस्पेंड, भाजपा ने दी सफाई

आज भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पणी करनेवाली प्रवक्ता को पार्टी की सदस्यता से सस्पेंड कर दिया। संविधान की दुहाई के साथ दी सफाई।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ देश-विदेश से हो रहे विरोध को आखिरकार केंद्रीय नेतृत्व ने समझा और शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही एक पन्ने की सफाई भी दी। बार-बार संविधान और उसमें सभी धर्मों के प्रति सम्मान और बराबरी की भी दुहाई दी। कहा कि वह संविधान को मानती है।

पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर किसी भी धर्म को नीचा दिखाने के प्रयासों की निंदा की। पार्टी ने यह भी कहा कि वह किसी भी धर्म को नीचा दिखाने की विचारधारा के खिलाफ है। यह भी कहा कि भारत में हजारों वर्षों से सभी धर्म फलते-फूलते रहे हैं। मालूम हो कि भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद देश भर में विरोध हो रहा था।

इस बीच राजद ने कहा-ध्रुवीकरण के लिए चाहे कितनों को जला दो, अहंकारी अट्टहासों के बीच चाहे अपनी निरंकुशता जितनी चमका लो, बुलडोजरों के महिमामंडन के चाहे जितने गीत गा लो, जान बचाने के लिए अपने चरित्र के विपरीत संविधान, संवैधानिक मूल्य, समानता, एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता का ही गुणगान करना होगा!

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-यह दुनिया को दिखाने के लिए। चैनल से सोशल मीडिया तक सत्ता के चरणचम्पक अपना काम पहले जैसे ही जारी रखेंगे। मित्रगण कोई भ्रम न पालें प्लीज़। पत्रकार उमा शंकर सिंह ने कहा-“भारतीय जनता पार्टी सर्वपंथ समभाव को मानती है। किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान भाजपा स्वीकार नहीं करती। भाजपा को कोई ऐसा विचार स्वीकृत नहीं है जो किसी भी धर्म संप्रदाय की भावना को ठेस पहुँचाए” मतलब BJP ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान से किनारा कर लिया है।

Caste Cen. : BJP की नई आपत्ति पर सवाल, CM बोले पता नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*