राजद का बड़ा आरोप, प्रधानमंत्री ने छठी मइया का किया अपमान

राजद का बड़ा आरोप, प्रधानमंत्री ने छठी मइया का किया अपमान

केदारनाथ के गर्भगृह में कैमरा लगाकर लाइव दिखाने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि आज राजद ने बड़ा आरोप लगाया। कहा, प्रधानमंत्री ने छठी मइया का किया अपमान।

आज राष्ट्रीय जनता दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया। कहा, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान छठ व्रत पर गाए जानेवाले गीतों से प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। छठ व्रती की तरह पीली साड़ी, नाक तक सिंदूर और सूप में नारियल, अन्य फल लेकर महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में छठ गीत गाए। ऐसा शायद पहली बार हुआ है, जब ‘ छठ व्रतियों’ ने किसी राजनेता का छठ के गीतों से स्वागत किया हो।

राजद ने एक अखबार में छपी खबर के साथ ट्वीट करके प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिहार के महान लोकपर्व और छठी मइया का अपमान करने का आरोप लगाया। राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव ने ट्वीट किया-बिहार का ये फर्ज़ी बेटा अपनी आत्ममुग्धता में लोकपर्व को अपमानित कर उसे तार-तार कर दिया। नहाय-खाय एवं खरना से पूर्व ही अपने स्वागत में दउरा सजवा दिया। ये अहंकारी आदमी क्या खुद को भगवान भास्कर या सृष्टि के छठे भाग की स्वामिनी अर्थात सृष्टि देवी समझने लगा है? ये असहनीय अपमान है।

नवीन कुमार यादव ने कहा-ऐसा नाटक नहीं चलने वाला है। गौतम कुमार ने कहा-अशोभनीय है। मोदी साहब छठ की महानता को तो जानते है पर चूक उन्होंने इसकी होने वाले तरीके में कर दी। पर वे आयोजक अति दोषी है, जिन्होंने सब विधि जानते हुए ऐसा कृत्य कराया।

कई लोगों ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी नेता के स्वागत में छठ के गीत गाए गए। छठ के गीत बिहार के लोकपर्व और आस्था के प्रतीक हैं। उनका इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए करना सर्वथा अनुचित है। इससे पहले केदारनाथ धाम में प्रदानमं6ी ने पूजा की थी, तब भी उसका लाइव टेलिकास्ट करना विवाद का कारण बना था। अब तक गर्भगृह में कोई कैमरा लगा कर पूजा नहीं की गई। इस पूजा को गुप्त और व्यक्तिगत पूजा माना जाता है।

नोटबंदी की 5वीं बरसी : राहुल, मोदी और चिप एंकर में रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*