मतगणना से भ्रष्ट एसडीओ को हटायें; RJD ने भेजा पत्र

मतगणना से भ्रष्ट एसडीओ को हटायें; RJD ने भेजा पत्र

मतगणना से भ्रष्ट एसडीओ को हटायें; RJD ने भेजा पत्र

उपचुनाव का मतगणना शुरू होने से कुछ घंटे पहले आधी रात को RJD ने चुनाव आयोग को त्राहिमाम संदेश भेज, अपील की है कि पक्षपाती निर्वाची अधिकारी को हटाया जाये.

राष्ट्रीय जनता दल ने रात 12 बज कर 27 मिनट पर यह पत्र चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त, दिल्ली को यह पत्र भेजा है.

दरभंगा के बिरौल के एसडीओ संजीव कुमार कापर को कुशेश्वरस्थान विधान सभा उपचुनाव के लिए रिटर्निंग अफसर बनाया गया है. कापर का एक आडियो वायरल हुआ था जिसमें वह फोन पर एक डीलर को सत्ताधारी दल के पक्ष में परोक्ष रूप से धमका रहे थे कि वह राजद के समर्थन में चुनाव अभियान में हिस्सा लेंगे तो उनकी डिलरशिप रद्द कर दी जायेगी.

यह ऑडियो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जारी किया था जो देशभर में काफ़ी वायरल हुआ जिसमें कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल के अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार कापर एक पीडीएस डीलर को फ़ोन पर सत्ताधारी दल जदयू के प्रत्याशी के पक्ष में समर्थन करने तथा उन्हें किसी भी प्रकार की लोकतांत्रिक गतिविधि में भाग नहीं लेने तथा उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन करने की धमकी दे रहे थे।

राजद नेता मनोज कुमार झा ने अपने पत्र में लिखा है कि इसी अधिकारी को 78-कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव के मतगणना कार्य का निर्वाची पदाधिकारी बना दिया गया ताकि मतगणना में धांधली और गड़बड़ी कराया जा सके। ऐसे अधिकारी से कोई भी निष्पक्ष चुनाव की कल्पना नहीं कर सकता।

राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव आयोग को सबूत सहित इस संदर्भ में पत्र लिखा है तथा इस अधिकारी पर आपराधिक मुक़दमा दर्ज कर गिरफ़्तार करने एवं भ्रष्ट आचरण के इस पक्षपाती व्यक्ति को निर्वाची पदाधिकारी के कार्यभार से अविलंब मुक्त करने की माँग की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*