राजद ने जिलों में नियुक्त किए प्रभारी, बड़े नेताओं को दी फील्ड ड्यूटी

राजद ने जिलों में नियुक्त किए प्रभारी, बड़े नेताओं को दी फील्ड ड्यूटी

राजद ने हर जिले के लिए जिला प्रभारियों को नियुक्त कर दिया। पार्टी ने बड़े नेताओं को फील्ड में भेजकर संदेश दे दिया कि 2024-25 की तैयारी शुरू हो गई।

आज राजद ने संगठन को मजबूत करने के लिए जिला प्रभारियों की नियुक्ति की घोषणा कर दी। खास बात यह कि पार्टी ने पूर्व सांसदों, विधायकों को जिलों में भेजा है। इसमें सामाजिक समीकरणों को भी ध्यान में रखा गया है। सत्ताधारी दलों के गढ़ में ऐसे नेताओं को भेजा गया है, जो खुद भी मास लीडर हैं। पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का प्रभारी अनिल सहनी को बनाया है। सहनी पूर्व सांसद और वर्तमान में कुढ़हनी से विधायक हैं। इसी तरह मधेपुरा के बड़े नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर को सुपौल का प्रभारी बनाया गया है। ललित नारायण मिश्र के पोते ऋषि मिश्रा हाल ही में भाजपा छोड़कर राजद में आए हैं। उन्हें गोपालगंज का प्रभारी बनाया गया है। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि पार्टी के प्रभावशाली नेताओं को जिलों में भेजा गया है। युवा नेताओं को प्राथमिकता दी गई है, लेकिन वरिष्ठ नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। जैसे पटना का प्रभारी पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता अशोक कुमार सिंह को बनाया गया है।

राजद से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को राज्य के विभिन्न जिलों का जिला प्रभारी मनोनीत किया गया है। पार्टी प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि डॉ शमीम अहमद को प॰चम्पारण, राजेन्द्र राम को बगहा, सुनिल कुशवाहा को पू॰चम्पारण, त्रृषि मिश्रा को गोपालगंज, रामानुज प्रसाद को सिवान , भाई वीरेन्द्र को सारण , कुमार सर्वजीत को वैशाली , शिवचन्द्र राम को मुजफ्फरपुर, राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव को सीतामढ़ी, मो॰इसराइल मंशुरी को शिवहर, श्रीमती रितु जायसवाल को मधुबनी , अख्तरूल इस्लाम साहीन को दरभंगा , निरंजन राय को समस्तीपुर जिला का प्रभारी बनाया गया है।

इसी प्रकार रणविजय साहू को बेगुसराय, प्रो॰चन्द्रशेखर को सुपौल , अरूण यादव को सहरसा, अर्जुन राय को मधेपुरा , आलोक यादव को अररिया ,अब्दुस सुभान को किशनगंज, सुनिल कुमार सिंह को पूर्णिया, सतानन्द सम्बुद्ध उर्फ ललन यादव को कटिहार, जीतेन्द्र कुशवाहा को भागलपुर, विजय सम्राट को बाँका , राजवंशी महतो को मुंगेर, अरविन्द सहनी को खगड़िया, रामदेव यादव को लखीसराय, श्रवण कुशवाहा को शेखपुरा , अविनाश कुमार विधार्थी उर्फ मुकेश यादव को जमुई , अनिल सहनी को नालंदा, बागी कुमार वर्मा को बाढ, अशोक कुमार सिंह को पटना , जीतेन्द्र राय को भोजपुर, वीरेन्द्र कुशवाहा को बक्सर, सुधाकर सिंह को रोहतास, विजय मंडल को कैमूर, फतेह बहादुर सिंह को औरंगाबाद, विनय यादव को जहानाबाद, कुमार कृष्णमोहन उर्फ सुदय यादव को अरवल ,मो॰कामरान को गया , अत्रीमुनी उर्फ शक्ति सिंह यादव को नवादा और रामविलास पासवान को नवगछिया जिला का प्रभारी मनोनीत किया गया है।

IAS पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी, मिली नोटों की खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*