श्लोक भी किसे अजान सुनाई पड़ा, क्यों ट्रेंड हो रहा #GutterPatra

श्लोक भी किसे अजान सुनाई पड़ा, क्यों ट्रेंड हो रहा #GutterPatra

संबित पात्रा ने वीडियो शेयर किए। बनारस में प्रियंका सहित सारे नेता खड़े हैं। अजान हो रही है। ट्रेंड कर रहा#GutterPatra । हद है, अब तक ट्वीट डिलिट नहीं किया।

घंटा भर पहले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने दो वीडियो ट्वीट किए। पहले में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित उत्तर प्रदेश के दर्जनों नेता बनारस में किसान न्याय रैली के मंच पर खड़े हैं और अजान की आवाज आ रही है। पात्रा ने एक और वीडियो सेयर किया, जिसमें भाजपा समर्थक कह रहे हैं कि प्रियंका ने मंच पर अजान करवाई। यह बनारस को स्वीकार नहीं है। यह बाबा की नगरी है।

संबित पात्रा के इस ट्वीट को कांग्रेस ने पूरी तरह फर्जी बताते हुए असली वीडियो जारी किया, जिसमें मंच पर सारे नेता तब खड़े हैं, जब कई ब्राह्मण एक साथ सस्वर श्लोक पढ़ रहे हैं। कांग्रेस ने जैसे ही असलियत सामने रखी, ट्विटर पर #GutterPatra ट्रेंड करने लगा। सच्चाई जानने के लिए ये सुनिए-

अनेक लोगों ने अलग-अलग कोण से तैयार वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें श्लोक की आवाज आ रही है। मंच पर प्रियंका और नेता ही नहीं, सभा में जुटी भीड़ भी खड़ी दिख रही है।

हद तो यह है कि #GutterPatra ट्रेंड करने के साथ ही अनेक लोगों ने पात्रा के ट्वीट को टैग करके ऐसे वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें श्लोक की आवाज आ रही है, इसके बावजूद पात्रा ने ट्वीट को डिलीट नहीं किया।

कैप्टन दुर्गेश प्रताप सिंह ने ट्वीट किया- यूपी चुनाव में भाजपा कितनी डरी हुई है, इसका प्रमाण है यह मेनीपुलेटेड वीडियो। नितिन परोच ने लिखा-संबित पात्रा को इंसानों की श्रेणी में डालना इंसानियत के खिलाफ़ होगा। कई लोगों ने टेलिग्राफ की उस हेडिंग को याद किया है, जिसमें पात्रा के बारे में लिखा था-Mr Modi, Patra isn’t Xi. Show the courage to do something

जावेद अहमद ने लिखा-उत्तरप्रदेश में @priyankagandhi जी की आँधी से भाजपा पूरी तरह घबरा गयी है। ब्लडप्रेशर हाई है। दिमाग ने काम करना बन्द कर दिया है। इसलिए अचंभित पात्रा नफरत फैलाने का काम कर रहा है। अपनी नफरती मानसिकता को उजागर कर रहा है, लेकिन इस बार जनता इनके झाँसे में नहीं आएगी!

पटना में कालीघाट के पुजारी की हत्या, सरकार मस्त : तेजस्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*