समीक्षा यात्रा पर निकले मंत्री, मदरसाकर्मियों की भी जानी पीड़ा

समीक्षा यात्रा पर निकले मंत्री, मदरसाकर्मियों की भी जानी पीड़ा

बिहार के अल्पसख्यक कल्याण मंत्री व सीतामढ़ी के प्रभारी मंत्री जमा खान जिले के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया.

जमा खान ने अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के एजेंडे का लाभ अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है.

सीतामढ़ी में आयोजित मीटिंग में पूर्व मंत्री रंजू गीता, सुरसंड विधायक पंकज मिश्रा, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर व रामेश्वर महतो, विधायक अनिल राम व पूर्व विधायक रामनरेश यादव, जिला जदयू अध्यक्ष सत्येंद्र कुशवाहा, जिला भाजपा अध्यक्ष सुबोध सिंह, शादाब अहमद खान बशीर अंसारी समेत एनडीए के अनेक नेता मौजूद थे.

शेरो-शायरी की महफिल 27 को, धूम मचाएंगी Salma Agha

सीतामढ़ी में सर्किट हाउस में 250 मदरसा शिक्षकों की टीम ने मंत्री जमा खान से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि 22 महीने से उनका वेतन बकाया है जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है. मदरसा शिक्षकों ने मंत्री को बताया कि इस दौरान तीन मदरसा शिक्षकों की मौत हो चुकी है. मदरसा शिक्षकों को मंत्री जमा खान ने आश्वस्त किया कि वह इस मुद्दे को उपयुक्त मंच पर उठायेंगे. उन्होंने मदरसा शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि बकरीद से पहले उनका वेतन उन्हें मिल सके.

इससे पहले पटना से सीतामढ़ी रवाना होने के बाद हाजीपुर, मजुफ्फरपुर में जमा खान का अनेक स्थानों पर स्वागत किया गया. इस दौरान जदयू के जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उत्तर बिहार के प्रभारी मोहम्मद जमाल जदयू सीतामढ़ी अध्यक्ष चंद्रशेखर गिरिर, जदयू के वरिष्ठ नेता मेजर इकबाल हैदर खान, फिरोज खान, इम्तेयाज खान, अंजनि कुमार सिंह भी मौजूद थे.

नीतीश की आंखों ने कैसे मचाया दिया सियासी तूफान

अपन तीन दिवसीय सीतामढ़ी की यात्रा के दौरान जिला के प्रभारी मंत्री विकास के विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का जायेजा लेंगे.

जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना टीकाकरण के जारी महाभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारियों के साथ भी बैठक होगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने की हर हाल में कोशिश की जाायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*