जदयू-राजद गठबंधन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों और सुशासन के संकल्‍प के साथ बिहार विधान सभा चुनाव में उतरेगा। जदयू के प्रवक्‍ता और पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्‍य डॉ निहोरा प्रसाद यादव ने  https://naukarshahi.com/  के साथ बातचीत में दावा किया कि बिहार का सामाजिक और राजनीतिक समीकरण पूरी तरह बदल गया है। राजद और जदयू गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव में उतरेगा और दो-तिहाई बहुमत से सत्‍ता में लौटेगा।

User comments
User comments

जदयू प्रवक्‍ता डॉ निहोरा प्रसाद यादव से खास बातचीत

 

श्री यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव का आधार वोट उनके साथ है और गठबंधन के पक्ष खड़ा है। सामाजिक न्‍याय की शक्तियां राजद व जदयू के बीच बंट गयी थीं, इसलिए लोकसभा चुनाव में भाजपा को लाभ मिल गया था। लेकिन अब सामाजिक न्‍याय की शक्तियों के नीतीश कुमार के पक्ष में एकजुट होने के बाद पूरा राजनीतिक माहौल बदल गया है। इससे भाजपा की बैचेनी बढ़ गयी है।

 

उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले 10 वर्षों के सुशासन के आधार पर जदयू चुनाव में जा रहा है। इसके लिए पार्टी संगठन के आधार व्‍यापक तैयारी कर रही है। लगातार नेताओं और पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। सरकार की उपलब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाया जा रहा है। श्री यादव ने कहा कि विधान सभा चुनाव में भाजपा हाशिए पर चली जाएगी। नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बना गठबंधन ही बिहार में सुशासन और स्थिर सरकार देने में सक्षम है। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव के एक साथ आने से दो दल ही नहीं, दो संकल्‍प भी मिल गये हैं। यह संकल्‍प विधान सभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करेगा और सामाजिक न्‍याय के नये युग की शुरुआत होगी।

By Editor