आदापुर में पंचायत सचिव चुनाव में हुआ फर्जीवाड़ा

आदापुर में पंचायत सचिव चुनाव में हुआ फर्जीवाड़ा

पूर्वी चम्पारण के प्रखंड आदापुर की पंचायत डुबहा के बगही वार्ड नंबर 15 में वार्ड सदस्या सुशीला ने बिना आम सभा के मनमाने ढंग से सचिव का चुनाव किया।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चम्पारण के प्रखंड आदापुर में पंचायत सचिव चुनाव में भारी फर्जीवाड़ा हुआ है। प्रखंड आदापुर के ग्राम पंचायत डुबहा के गांव बगही वार्ड नंबर 15 मे वार्ड सदस्या सुशीला ने बिना आम सभा के मनमाने ढंग से सचिव का चुनाव कर लिया। वार्ड सदस्या, विकास मित्र शोभा देवी रोजगार सेवक रविन्द्र ने आम जनता को सचिव चुनाव के लिए आमंत्रित किया। आम जनता का विरोध देखकर चुनाव स्थगित कर चले गये। क्योंकि वार्ड सदस्या अपने घर परिवार को ही सचिव बनाना चाहती थी। जो चाहे वही हुआ। कागज में ही सचिव का चुनाव कर लिया गया जिससे नाराज वार्ड के लोगों ने चुनाव के विरुद्ध प्रखंड के बी पी आर ओ को लिखीत आवेदन दिनांक 15-2-2022 को दिया गया। फिर प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिनांक 17 -2 -2022 को लिखित आवेदन बगही वार्ड नंबर 15 के तमाम लोगो ने अपने हस्ताक्षर के साथ दिये।

इतने दिनों के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं किया गया।जिससे बगही वार्ड नंबर 15 के तमाम जनता में काफी आक्रोश व्याप्त है। वार्ड सदस्या के दबंगई के सामने सभी अधिकारी बौने साबित हो रहे हैं। इस चुनाव में अभी तक जांच नहीं होने से आक्रोशित लोगों का कहना है कि मिलीभगत से अभी तक जांच नहीं हुआ इसके लिए हमलोग जिला में भी जायेंगे।अंतरराष्ट्रीय मानवताधिकार एंव मीडिया संगठन के प्रखंड सचिव निर्भय कुमार ने नौकर शाही डॉट कॉम को बताया कि मेरे द्वारा भी जिलाधिकारी को लिखित आवेदन में बगही वार्ड नंबर 15 मे वार्ड सदस्या सुशीला देवी बिना आम सभा के अपने घर-परिवार के सदस्य को सचिव बना दिये है। जिसकी जांच अभी तक नहीं हुई है।
प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार के कहा कि जांच के लिए बीपीआरओ को दिया गया है। रिपोर्ट बना कर धीरे धीरे काम करेंगे । बहुत सारा कम्प्लेन है इतना जल्दी नही हो पायेगा। बीस -पच्चीस जगह का कम्प्लेन है इसमें टाइम लगेगा।

जातीय जनगणना : नीतीश-तेजस्वी में हुई मुलाकात, क्या हुई बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*