ठंड से निजात के लिए हो अलाव की व्यवस्था: एपी पाठक

ठंड से निजात के लिए सार्वजनिक स्थलों पर हो अलाव की व्यवस्था… एपी पाठक

पुर्व नौकरशाह भारत सरकार सह भाजपा नेता एपी पाठक अपने मातृभूमि चम्पारण के लोगों के प्रति हमेशा से संवेदनशील रहें है।


उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि चम्पारण में पारा चढ़ने के बाद से लुढ़कना शुरू हो गया है।
घना कुहासा और पछिया हवा से ठंड बढ़ गई है।दिसंबर के अंत में ठंड बढ़ना शुरू हो गया है।
राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है।
गन्ना किसानों और गाड़ीवानों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
एनएच 727 जिसको एपी पाठक ने तत्कालीन मंत्रालय में काम करते हुए बनवाने में महती भूमिका अदा किया था उसपर कुहासे से बहुत दुर्घटना हो रही है और ठंड से राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है।


भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते चम्पारण में अचानक तापमान कम हो गया और ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।इस स्थिति में बिहार सरकार को चाहिए कि अपने मशीनरी सिस्टम और नगर निकायों के माध्यम से जगह जगह सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों, अस्पतालों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड के आसपास आग का अलाव का व्यवस्था करवानी चाहिए जिससे लोगों को ठंड से निजात मिलें ।


ज्ञात हो की भाजपा नेता एपी पाठक जगह जगह पर लोगों के बीच मोदी सरकार की गरीब कल्याणार्थ योजना और मोदी की गारंटी को लोगों के बीच जागरूक कर रहे है।


और मोदी जी की “विकसित भारत संकल्प”को युवाओं के बीच प्रचार प्रसार कर रहे है और उन्हें जागरूक कर रहे है।
आपको बताते चलें कि भाजपा नेता एपी पाठक अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से ठंड में गरीबों और निराश्रितों के बीच कंबल का वितरण करते आए है और साथ ही कई जगहों पर अलाव की भी व्यवस्था करते आए है।
इस साल भी उन्होंने अपने बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि अचानक ठंड बढ़ने से किसी निराश्रित व्यक्ति को दिक्कत महसूस नहीं हो और सार्वजनिक चिन्हित जगह पर ट्रस्ट के लोग आग और अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से व्यापक और बृहत स्तर पर अलाव की मांग की है जिससे लोगों का जनजीवन सामान्य तौर पर बेहतर व्यतित हो।