कोविड मरीजों का मजाक उड़ाने पर IMA का रामदेव पर मुकदमा

कोविड मरीजों का मजाक उड़ाने पर IMA का रामदेव पर मुकदमा

दो दिन पहले बाबा रामदेव का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वे उन कोविड मरीजों का मजाक उड़ा रहे थे, जो ऑक्सीजन की कमी से परेशान थे। अब मामला पुलिस तक पहुंचा।

बाबा रामदेव का एक वीडियो अब भी सोशल मीडिया पर घूम रहा है, जिसमें वे ऑक्सीजन लेवल कम होने से परेशान लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं। वे कह रहे हैं कि ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए क्यों बेकार में परेशान हो, तुम्हारे पास दो-दो सिलिंडर हैं। इनका इस्तेमाल करो। ये कहते हुए वे नाक की तरफ इशारा करते हैं। अब उनके खिलाफ मामला पुलिस में पहुंच गया है।

बाबा रामदेव ने उस वीडियो में कहा लोग जानते ही नहीं कि कैसे सांस लेना चाहिए और ऑक्सीजन की कमी का रोना रोकर नकारात्मकता फैला रहे हैं।

असम में हार, बंगाल में शून्य पर कांग्रेस में मंथन, बनी कमेटी

आईएमए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नवजोत सिंह दहिया ने जालंधर पुलिस में लिखित शिकायत की है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव डॉक्टरों के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने बाबा के खिलाफ जांच की मांग की और कहा कि उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए। बाबा रामदेव ने कोविड के इलाज के प्रति भ्रम फैलाया है, लोगों में भय पैदा किया है। वे यह कह रहे हैं कि डॉक्टरों से इलाज मत कराओ, सांस ठीक से लेने से ही आक्सीजन की कमी दूर हो जाएगी।

डॉ. दहिया ने कहा कि बाबा रामदेव ने डॉक्टर समुदाय के प्रति भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया। अपमानित करनेवाली भाषा का इस्तेमाल किया। बाबा रामदेव ने सबसे बढ़कर अंतरराष्ट्रीय मानकों के विरुद्ध कुप्राचार किया।

एडवांटेज केयर ने शुरू की मुफ्त एंबुलेंस सेवा,जारी किया फोन नंबर

इससे पहले डॉ. दहिया प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों की भी आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को कोविड का सुपर स्प्रेडर बताया था। कहा था कि उनकी रैलियों में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही लोग मास्क में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*