ASI ने 1100 शवों का किया अंतिम संस्कार, IPS बोले-रियल हीरो

ASI ने 1100 शवों का किया अंतिम संस्कार, IPS बोले-रियल हीरो

दिल्ली पुलिस के एक ASI ने महामारी में अबतक 1100 शवों का अंतिम संस्कार कराया। IPS एसोसिएशन ने एएसआई को बताया रियल हीरो। कहा, इनसे सबको सीखना चाहिए।

दिल्ली पुलिस के एएसआई राकेश कुमार ने मानवता की मिसाल कायम की है। उन्होंने अपनी ड्यूटी करते हुए अबतक 1100 शवों का अंतिम संस्कार कराया। यही नहीं, अब तक 50 से ज्यादा शवों को मुखाग्नि भी दी, क्योंकि उनके घरवाले कोरोना के डर से नहीं आए।

56 वर्षीय राकेश की ड्यूटी लोदी रोड क्रिमेटोरियम में है। उनके तीन बच्चे हैं। महामारी में लोगों की सेवा करने के लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी भी स्थगित कर दी।

दिल्ली पुलिस ही नहीं, खुद आईपीएस एसोसिएशन ने राकेश की सराहना की है। एसोसिएशन ने कहा- यह निस्वार्थ सेवा है। राकेश आप अनेक लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। दिल्ली के कमिश्नर ऑफ पुलिस (सीपी) एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड महामारी ने कुछ सच्चे हीरो को सामने लाया है। एएसआई राकेश सर्वोत्तम सराहना और सम्मान के काबिल हैं। ऐसे ही लोग समाज को गतिमान रखते हैं। इनसे सबको सीखना चाहिए।

लालू के ट्विट को समझने में माथापच्ची कर रहे लोग

डॉ. नीलिमा श्रीवास्वतव ने ट्विट किया-ऐसे हीरो पर हमें गर्व है। उन्होंने बेंगलुरू के मोहम्मद अजमत का उदाहरण दिया है, जो एक एमएनसी में मैनेजर हैं, और जो लगातार पूरा समय शवों को क्रिमेटोरियम तक पहुंचाने में लोगों की मदद कर रहे हैं।

कई लोगों ने ट्विट करके दिल्ली पुलिस के एएसआई राकेश को प्रोमोशन देने का अनुरोध किया है। भूपेंद्र मलिक ने ट्विट किया- राकेश पर हमें गर्व है। उनके जैसे और भी लोग कार्य करें।

भाजपा नेताओं की परेशानी बढ़ी, दिखानी होगी RT-PCR रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने राकेश का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे एक शव को दाह-संस्कार के लिए चिता के पास ले जा रहे हैं। अली मेहदी ने कहा- सलाम। पत्रकार अभिनव पांडे ने कहा-सलाम है सर। ईश्वर आपको और शक्ति दे। आप सुरक्षित रहें। अब तक इस वीडियो को 15 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। सैकड़ों लोगों ने राकेश के सेवाभाव को सलाम भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*