बिहार कांग्रेस का हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस, मोदी सरकार को घेरा

बिहार कांग्रेस का हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस, मोदी सरकार को घेरा

बिहार कांग्रेस का हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस, मोदी सरकार को घेरा। पटना में कांग्रेस नेता अमरेंद्र सिंह ने कहा महंगाई अब मोदी सरकार की घरजमाई बन गई।

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के निर्देश पर हर जिला और प्रखंड अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता करके केंद्र की मोदी सरकार पर जम कर हमला बोला। पटना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा जब विपक्ष में थी, तो महंगाई पर खूब बोलती थी। अब उसकी बोलती बंद है।

कांग्रेस नेता अमरेंद्र सिंह ने कहा कि जनता लुट रही है, पिट रही है, आय घट रही है और भाजपा की अहंकारी सत्ता में डायन मंहगाई अब “घर जमाई” बन गई है। मोदी जी और भाजपा ने “अच्छे दिनों” का झूठ परोसकर वोट तो ले लिए, पर आसमान छूती महंगाई का जहर लोगों के जीवन में घोल दिया।आज जब मोदी सरकार के अच्छे दिनों का नकाब उतर गया तो उसने समान नागरिक संहिता की बात कर देश के सामने नफरत और बंटवारा परोसना शुरू कर दिया है, ताकि जनता आपस में लड़े और अच्छे दिनों का हिसाब न मांगे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन 9 साल में 12.6 करोड़ नौकरियां छीन ली। 75 साल में डॉलर के खिलाफ रूपया अपने सबसे निचले पायदान पर गिर गया है। पिछले 8 सालों में मोदी सरकार ने अपने पूंजीपति मित्रों के 11 लाख करोड़ कर्ज माफ किए और 5,35,000 करोड़ के बैंक फ्राॅड हुए।

अमरेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने बात करने वाला भाजपाई किसान आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहूति देने वाले 750 किसान के शहीदी के ऊपर एक ऑसू तक न बहाया। भाजपा तरक्की, विकास, सड़क, स्कूल, शिक्षा, अस्पताल, उद्योग, रोजगार, खेती-किसानी को चुनावी मुद्दा बनाने के बजाय श्मशान, कब्रिस्तान, मंदिर बनाम मस्जिद बनाम गिरिजाघर, सड़कों व शहरों के नाम बदलना, खाने-पहनने के नाम पर बंटवारा कर रही है। दुर्भाग्य यह है कि नफरत की खेती बोने और वोटों की फसल काटने में भाजपा द्वारा मीडिया के एक बड़े वर्ग के इस्तेमाल किया जा रहा है।भाजपा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए धार्मिक और जातिगत बंटवारे की पटकथा तैयार कर ली है।

राजद के भीतर भी डोमिसाइल नीति का विरोध, पटना में प्रदर्शन