बिहार युवा कांग्रेस : यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो अभियान के लिए रणनीति

बिहार युवा कांग्रेस : यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो अभियान के लिए रणनीति

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार प्रभारी राजेश कुमार सन्नी की उपस्थिति में IYCBihar की विशेष बैठक। यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो अभियान के लिए बनाई रणनीति।

कुमार अनिल

आज बिहार युवा कांग्रेस ने यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो अभियान की शुरुआत कर दी। पटना स्थिति कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार के प्रभारी राजेश कुमार सन्नी और प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की उपस्थिति में प्रदेश के जिलों से आए सभी प्रमुख नेताओं की विशेष बैठक हुई, जिसमें यूथ जोड़ो-बूथ जोड़ो अभियान पर चर्चा के साथ ही इसे हर जिले में लागू करने की जिम्मेदारी दी गई। बैठक की शुरुआत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने राजेश सन्नी का स्वागत किया।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास के आह्वान पर देश भर में संगठन यह अभियान चला रहा है। अभियान के तहत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ स्तर तक जाएंगे और गांव-पंचायत के युवकों की बैठक करेंगे। उनके मुद्दे चिह्नित करेंगे तथा उन्हें संगठित करके अभी से आंदोलन में उतारेंगे।

युवा कांग्रेस ने अग्निपथ के नाम पर सेना में ठेके पर बहाली के विरोध में युवकों को संगठित करने पर विशेष चर्चा की। बिहार में इस मुद्दे पर काफी उग्र आंदोलन भी हो चुका है और अब भी नाराजगी बरकरार है। युवा कांग्रेस सेना भर्ती में बदलाव से नाराज युवकों को संगठित करेगा।

बिहार युवा कांग्रेस ने राज्य में शिक्षा की बदहाल स्थिति, परीक्षाओं और रिजल्ट में वर्षों की देरी, स्कूली शिक्षा में शिक्षकों की कमी जैसे मुद्दे भी उठाएगा। शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को भी संगठन मुद्दा बनाएगा।

संगठन ने बिहार में बेरोजगारी के सवाल को जोर-शोर से उठाने का निर्णय लिया। एनडीए सरकार ने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उस मुद्दे पर अब तक कोई कदम उठाती सरकार नहीं दिख रही है। युवा कांग्रेस महंगाई के सावल पर भी केंद्र और राज्य सरकार को घेरेगा।

युवा कांग्रेस की विशेष बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम (सिराजुदौला), उपाध्यक्ष मंजीत आनंद साहू, शिव प्रकाश गरीब दास ने भी अपने विचार रखे। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव कुमार रोहित, श्रीकृष्ण हरि, राजवाला रशिम, राष्ट्रीय कोर्डिनेटर अबू तनवीर, चंदन राय, बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, मंजीत आनन्द साहू, शिव प्रकाश गरीब दास, अखिलेश दयाल, विकास झा, मुदस्सीर शम्स, निशान्त सिंह, अरफराज साहिल, मुकुल यादव, खुशबू कुमारी, पूनम यादव, रविन्द्र कुमार, विवेक चैबे, आरिफ नवाज,ईशा यादव, प्रमोद मंडल, सुजीत चैधरी, आसिफ इकबाल, विनोद यादव, जयवर्द्धन सिंह, प्रभात कुमार, कुंदन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, शेख सद्दाम, विशाल कुमार सिंह,रूपम कुमारी, अखलाखुर रहमान सिद्धिकी,रवि कुमार,आलोक आनन्द,मनीष चैबे, के अलावे संख्या में युवा कांग्रेसजन उपस्थित थे

Sri Lanka : गोदी मीडिया को फूंक दिया, NDTV पत्रकार को बचाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*