भाजपा के आतंक की सियासत को हेमंत ने चिथड़े-चिथड़े किया

भाजपा के आतंक की सियासत को हेमंत ने चिथड़े-चिथड़े किया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गर्दा कर दिया। डर और आतंक की सियासत की ऐसी धज्जी उड़ाई कि डरानेवालों को खुद रात भर नींद नहीं आएगी।

कुमार अनिल

देश की हर विपक्षी सरकार को ईडी-सीबीआई से डराने की कोशिश की जा रही है। कई राज्यों में कई नेता डर गए और सत्ता से बाहर भी हो गए, लेकिन झारखंडी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भय की सियासत का ऐसा जवाब दिया, जैसा देश में किसी नेता ने अब तक नहीं दिया था। डर और आतंक फैलाने की सियासत को मजाक बना दिया। वे यूपीए के सारे विधायकों को लेकर पिकनिक मनाने पहुंच गए। और वहां से हंसते हुए हेमंत सोरेन तथा सभी विधायकों की जो तस्वीर आ रही है, उससे भाजपा के कई नेताओं को आज रात नींद नहीं आएगी। हेमंत सोरेन आज यूपीए के सभी विधायकों के साथ खूंटी पहुंच गए और वहां नौका विहार का आनंद लिया।

रांची से लेकर दिल्ली की मीडिया और राजनीति में अटकल लगाई जा रही है कि हेमंत सोरेन की कुर्सी जा रही है। राज्यपाल के पास कोई पत्र है। फिर खबर आई कि चुनाव आयोग हेमंत सोरेन को विधायक के तौर पर अयोग्य घोषित कर सकता है। यह किसी नेता के लिए जीवन-मरण का प्रश्न होता है। बैठकों का दौर चलता है। नेता-कार्यकर्ता मायूस दिखते हैं। लेकिन हेमंत सोरेन ने तो गजबे कर दिया। उन्होंने डर और भय को मजाक बना कर रख दिया। तस्वीर भी बोलती है। तस्वीर भी गवाही देती है। हेमंत सोरेन और विधायकों की यह हंसती हुई तस्वीर अब दशकों तक शेयर की जाएगी। जब भी कोई डर जाएगा, तो डर के जवाब में यह तस्वीर ही याद आएगी।

पिकनिक पर जाने से पहले हेमंत सोरेन ने कहा कि वे आदिवासी का बेटा हैं। भाजपा और ईडी से नहीं डरते। शाम को पिकनिक के बाद सारे विधायक रांची लौट आए। इसके बाद फिर से बैठक हुई और भाजपा के मंसूबों पर पानी फेरने की रणनीति पर चर्चा हुई।

गोदी मीडिया बेइज्जत, मॉल ने भी कह दिया तेजस्वी का एक पैसा नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*