BJP के हाथों बिक चुका मीडिया लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा : राहुल

BJP के हाथों बिक चुका मीडिया लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा : राहुल

BJP के हाथों बिक चुका मीडिया लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा : राहुल। नागपुर में कांग्रेस की #HainTaiyaarHum रैली में बोले- सत्ता की नहीं, विचारधारी की लड़ाई।

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नागपुर में #HainTaiyaarHum (हैं तैयार हम) रैली में कहा कि देश का मीडिया भाजपा के हाथों बिक चुका है। बिक चुका मीडिया देश के लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा और संघ से लड़ाई सत्ता के लिए नहीं, विचारधारा के लिए है। मीडिया की जिम्मेदारी थी कि वह जनता की आवाज बने, लेकिनवह इसके विपरीत जनता की आवाज को दबाने में दिन-रात लगी है। जनता के मुद्दे, लोकतंत्र पर हमले से ध्यान भटकाने के लिए मीडिया दिन रात काम कर रहा है। रोजगार पर कभी बात नहीं करता। अग्विनीर योजना लागू कर मोदी सरकार ने 1 लाख 50 हजार युवाओं को आर्मी में, एयरफोर्स में नहीं आने दिया। इस पर मीडिया कभी बात नहीं करता।

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस के मौके पर नागपुर में आयोजित रैली में राहुल गांधी ने कहा कि देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, लोगों को लगता है कि यह राजनैतिक लड़ाई है, जो सही है लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा है। बहुत सारी पार्टियां NDA और INDIA गठबंधन में हैं लेकिन लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है। कहा कि आज़ादी से पहले हिंदुस्तान की जनता, महिलाओं के कोई अधिकार नहीं थे। दलितों को छुआ नही जाता था, यह RSS कि विचारधारा है। यह हमने बदला है और वे फिर इसे वापस लाना चाहते हैं, हिंदुस्तान आज़ादी से पहले जहां था वे वहां उसे लौटाना चाह रहे हैं।

इस अवसर पर अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आगामी चुनाव में जनता ने INDIA गठबंधन को शक्ति दी तो हम ‘न्याय योजना’ लागू करेंगे। हम देश की महिलाओं को सशक्त करेंगे, ताकि वे पूरे परिवार को मजबूत कर सकें। याद रहे कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र न्याय योजना शुरू करने तथा देश के हर गरीब परिवार को साल में 72 हजार रुपये देने का वादा किया था। यानी हर महीने छह हजार रुपए देने की घोषणा की थी।

टूटते-टूटते बची भाजपा, अब डैमेज कंट्रोल में जुटी