चर्च के गेट पर पेशाब करने, वीडियो शेयर करने वाले दो गिरफ्तार

चर्च के गेट पर पेशाब करने, वीडियो शेयर करने वाले दो गिरफ्तार

चर्च के गेट पर पेशाब करने, वीडियो शेयर करने वाले दो गिरफ्तार। मामला गाजियाबाद का। दोनों ने खुद ही वीडियो शेयर किया, मानो दुनिया में भारत की वाहवाही होगी।

समाज में धार्मिक नफरत किस कदर बढ़ गया है इसका एक और उदाहरण तब सामने आया जब दो युवकों ने एक चर्च के गेट पर पेशाब किया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर भी किया। मानो वे देश के लिए कोई महान कार्य कर रहे हों और इससे भारत का नाम दुनिया में रोशन होगा। मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पुलिस ने दो युवकों को चर्च के गेट पर पेशाब करने तथा उसका वीडियो वाट्सएप पर शेटर करने के आरोप में गिरफ्तार किया। दोनों ने 25 दिसंबर को पेशाब करने के बाद वीडियो शेयर किया। इसके बाद आज गुरुवार को दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवकों के नाम हैं यश त्यागी और तुषार चौधरी। नफरत फैलाने वाली इस खबर को प्रमुख मीडिया ग्रुपों ने गायब कर दिया है।

फैक्ट चेकर मो. जुबैर ने ट्वीट करके कहा इस बात की जानकारी दी है कि चर्च के सामने पेशाब करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जुबैर ने इसे जुड़ी तस्वीर भी शेयर की है। सोशल मीडिया पर अनेक लोगों ने लिखा है कि गिरफ्ततारी के बाद पोज ऐसे दे रहे हैं जैसे कोई मेडल जीता हो।

बिहार में भी धार्मिक नफरत फैलाने के कई मामले आ चुके हैं। मनीष कश्यप को फेक न्यूज फैलाने तथा बिहार और तमिलनाडु के बीच तनाव पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया, लेकिन उसे कुछ ही महीने में जमानत मिल गई। निश्चित रूप से नफरती तत्वों के खिलाफ समाज को सजग होना होगा, तभी देश में शांति और भाईचारा बना रहेगा, जो सबसे जरूरी है।

अब ED के शिकंजे में प्रियंका भी, पहली बार चार्जशीट में आया नाम