कोरोना भगानेवाली देवी से पानी लेने उमड़ी भीड़, IRS बोले बेवकूफी है

कोरोना भगानेवाली देवी से पानी लेने उमड़ी भीड़, IRS बोले बेवकूफी है

जब अस्पताल फेल हो जाते हैं, तो अंधविश्वास बढ़ता है। मप्र में अफवाह उड़ी कि एक महिला के देह में देवी आ गई हैं। उसके हाथ से पानी पीने पर कोरोना नहीं होगा।

IRS अधिकारी देव प्रकाश मीणा ने आज लोगों को चेताया कि अंधविश्वास कोरोना को खत्म नहीं करता, बल्कि तेज कर देता है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मध्यप्रदेश में महिलाओं की भारी भीड़ जमा है। वे सब एक महिला के हाथों पानी पीने के लिए होड़ कर रही हैं। अफवाह उड़ी कि उस महिला के देह पर देवी सवार हो गई हैं।

उन्होंने ट्वीट किया-कुछ बेवकूफों के कारण दूसरी लहर आई और अब इनके कारण क्या होगा? मप्र में राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं,उनके हाथ से पानी पीने से किसी को कोरोना वायरस छू भी नहीं सकेगा,जिन्हें कोरोना है वो ठीक हो जाएंगे.बस फिर क्या था।

मीणा ने एक और ट्वीट किया-वैज्ञानिक दृष्टिकोण इसलिए जरूरी है और उसके लिए विज्ञान पढ़ना जरूरी नहीं है, बस दिमाग यूज करना है।#ScientificTemperament वैज्ञानिक समझ का अर्थ है किसी चीज को स्वीकार करने से पहले उसकी जांच-परख करना, तथ्यों के आधार विश्लेषण करना, बुद्धि-विवेक का उपयोग करना।

विकास में नीचे से फर्स्ट आया बिहार, तेजस्वी बोले, बधाई नीतीश जी

वीडियो में ढोल-ताशे बजने की आवाज आ रही है। अनेक लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा यहां ऐसी अफवाह पर भारी भीड़ जमा हुई है, लेकिन इन्हें रोकने के लिए प्रशासन का कोई आदमी नहीं है। एक ने ट्विट किया-जब तक मानसिक गुलामी रहेगी देश में ऐसे ही घटना होती रही लोग चमत्कार को महत्व देते हैं ना कि विज्ञान को।

राजद के निशाने पर नीतीश, कांग्रेस ने मंगल के खिलाफ खोला मोर्चा

जितेंद्र कुमार ने ट्वीट किया-ये सिर्फ हमारे महान, विश्वगुरु देश मैं ही संभव है, यहां धर्म विशेष से दंगा करने वालों को राष्ट्रवादी की उपाधि दी जाती है। खेमराज ने ट्वीट किया-अंधविश्वास किस कदर लोगों के दिमाग में भरा है, कोई corona को देवी बना रहा है, और कोई देवता, अब देव परियां भी स्वर्ग लोग से पृथ्वी पर आ गई, Corona के साथ साथ देवी देवताओं का भी स्वर्ग लोक से आना प्रारंभ हो गया है ,जय हो।

IRS अधिकारी देव प्रकाश मीणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*