देश में महंगाई नहीं कहकर BJP फंसी, लोगों को नहीं पचा यह दावा

देश में महंगाई नहीं कहकर BJP फंसी, लोगों को नहीं पचा यह दावा

संसद में कही बात से आप पलट नहीं सकते। संसद में भाजपा ने दावा से कहा कि देश में महंगाई नहीं है। अब इसे राजद, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा। 2024 तक जाएगी बात।

भाजपा सांसदों और मंत्रियों ने कल संसद में दावा किया कि देश में महंगाई नहीं है। अब इसे राजद, कांग्रेस सहित विपक्ष ने मुद्दा बनाया दिया है। लगता है भाजपा के इस दावे की चर्चा जल्द खत्म होनेवाली नहीं है। विपक्ष इसे नीचे गांवों में ले जाने की तैयारी कर रहा है। वहीं राजद नेताओं ने कहा कि भाजपा के इस दावे का जवाब 2024 में जनता देगी।

भाजपा के दावे पर राजद ने तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्हें जनता के दुख-दर्द से कोई वास्ता नहीं है। वे जनता से कट गए हैं। राजद ने यह भी कहा कि वर्तमान मोदी सरकार ने देश में 80 करोड़ लोगों को भिखारी बना दिया है। वे जनता को मुफ्तखोर कह कर उसका अपमान कर रहे हैं। राजद ने कहा- सरकार का कहना है कि देश में महँगाई है ही नहीं! देश के नागरिक ‘मुफ्तखोर’ हैं, ‘रेवड़ी कल्चर’ प्रेमी हैं जो मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए झूठ बोल रहे हैं! ऐसी सरकार से देशवासी महँगाई कम करने की उम्मीद लगाए बैठे थे!

देश में महंगाई न होने के भाजपा के दावे पर कांग्रेस ने भी करारा हमला किया। राहुल गांधी ने कहा-अमृतकाल के जश्न में मगन भाजपा सरकार ने सदन में कह दिया कि, देश में महंगाई है ही नहीं। ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, ‘मित्रों’ को ‘Free Fund’ में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं। कांग्रेस ने कहा-वर्ष 2004 से लेकर 2014 तक जब तक कांग्रेस की सरकार रही तो 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकाला गया। लेकिन 2020-21 में एक रिपोर्ट सार्वजनिक हुई कि भाजपा सरकार में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए।

महाराष्ट्र की तरह झारखंड में सरकार गिराने की साजिश का फूटा फांडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*