आईसीसी के अंपायर ने बिहारी अंपायरों को दिए सफलता के सूत्र

आईसीसी के अंपायर ने बिहारी अंपायरों को दिए सफलता के सूत्र

बीसीए अंपायरों-स्कोररों को संबोधित करते हुए आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर अनिल चौधरी ने सफल अंपायर बनने के कई टिप्स दिए। कहा, 42 नियमों को जानना जरूरी।

अंतरराष्ट्रीय अंपायर अनिल चौधरी ने बिहार के अंपायरों को संबोधित करते हुए कहा कि सफल अंपायर बनने के लिए क्रिकेट के 42 नियमों को जानने के साथ खेल की अच्छी समझ होना, एक अच्छा व्यवस्थापक के रूप में खुद को स्थापित करना जो मैदान में हर बिगड़ती बात को सरलता पूर्वक संभाल सके, शांत प्रवृत्ति का होना और निष्पक्ष होना अतिआवश्यक है।

ये सभी गुण आपको अपने मुकाम तक पहुंचाने में सर्वाधिक कारगर होगा और एक दिन अपने लक्ष्य को प्राप्त कर बोर्ड पैनल व अंतरराष्ट्रीय स्तर के अंपायर भी बन सकते हैं। हम से आवश्यकता पड़ने पर ईमेल के माध्यम से कभी भी कोई भी प्रश्न करे सकते हैं। अनिल चौधरी ने ये बातें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के एक विशेष वेबीनार शिविर को संबोधित करते हुए कहीं।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि इस विशेष वेबीनार सेशन के मुख्यअतिथि सह वक्ता भारतीय व आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर अनिल चौधरी एवं सहयोगी के रूप में बोर्ड पैनल अंपायर सह बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य रविशंकर थे।

आज के इस वेबीनार को सर्वप्रथम बीसीए कार्यकारिणी की सदस्या व आईसीए रिप्रेजेंटेटिव कविता राय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सहित सभी प्रतिभागियों को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया। कहा, क्रिकेट की एक महत्वपूर्ण कड़ी अंपायरिंग होती है। अंपायरों के लिए वेबीनार आयोजन करने के लिए बिहार क्रिकेट संघ को धन्यवाद देती हूं। वेबीनार को मॉडरेट निशांत दयाल कर रहे थे।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बोले, लंबे समय तक खेलना है, तो इंजुरी से बचें

वेबीनार को तकनीकी रूप से संचालित करने में बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी और सुबीर चंद्र मिश्रा ने अहम भूमिका निभाई। वेबिनार में प्रतिभागियों ने भी अपनी बातें रखीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*