जिसके पति ने हाथ काट दिया, उसे ममता ने दी स्थायी नौकरी

जिसके पति ने हाथ काट दिया था, उसे ममता ने दी स्थायी नौकरी

पिछले रविवार को रेनु खातून के पति ने उसका दायां हाथ काट दिया था। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उसे स्थायी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंप दिया है।

प. बंगाल में पिछले रविवार को एक सिरफिरे पति ने अपनी पत्नी का दायां हाथ काट दिया था। पत्नी का नाम रेनु खातून है। वर नर्स की ट्रोनिंग कर चुकी है और नर्स बनना चाहती थी। इससे नाराज पति ने हाथ काट दिया था। 24 घंटे के भीतर ममता बनर्जी ने कहा था कि उसे सरकारी स्थायी नौकरी दी जाएगी। कल उसे सरकारी स्थ्यी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया। वह अब भी अस्पताल में अपना इलाज करा रही है। ममता ने उसके इलाज का सारा खर्च भी देने की घोषणा कर दी है।

प. बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने कहा कि रेनु को बंगाल स्वास्थ्य विभाग में पक्की नौकरी दी गई है। उसे पूर्वी बर्दमान जिले में स्टाफ नर्स ग्रेड 2 के पद पर नियुक्त किया गया है। हालांकि अस्पताल में उससे गैर-नर्सिंग कार्य लिया जाएगा।

अस्पताल में रेनु से मिलने मीडिया का तांता लगा है। रेनु ने कहा कि मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने के लिए उसके पास शब्द नहीं हैं। उसने यह भी कहा कि लोगों का प्यार तथा ममता सरकार के सहयोग ते ताकण उसका दर्द कम हो गया है। ममता बनर्जी ने आश्वासन के महज 24 घंटे के भीतर मेरे पास नियुक्ति पत्र भिजवा दिया।

नर्स बनने पर पति ने काटा हाथ, पत्नी ने हार न मानी, देखिए जज्बा

मालूम हो कि रेनु ने कहा था कि उसके पति सरीफुल शेख ने उसका हाथ काट लिया। बाद में उसके पति के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रेनु के पति का सहयोग करनेवाले दो अन्य लोगों को बी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आज राज्य के चीफ सेक्रेटरी ने रेनु से फोन पर बात की। उन्होंने सरकार की तरफ से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। मालूम हो कि रेनु ने अस्पताल में रहते हुए बाएं हाथ से लिखने की प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

Arrest Nupur, दिल्ली की जामा मस्जिद से हावड़ा तक प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*