ज्योतिष का इतना मजाक कभी नहीं उड़ा, राजद ने तो रगड़ दिया

ज्योतिष का इतना मजाक कभी नहीं उड़ा, राजद ने तो रगड़ दिया

ज्योतिष को साइंस बताने वाले 11 ज्योतिषियों ने ज्योतिष शास्त्र का मजाक बना दिया। शंख फूंक, शास्त्र देख भारत की जीत का दावा। भारत बुरी तरह हारा।

कुमार अनिल

देश के तथाकथित बड़े ज्योतिषी टीवी चैनल के शो में थे। एक नहीं, 11 की संख्या में थे। सभी टीका लगाए, पीले, गेरुआ वस्त्र में प्रकांड विद्वान लग रहे हैं। सभी ने एक स्वर में टी-20 विश्व कप में भारत की जीत का दावा किया। शास्त्र देखे, जोड़-घटाव किया और भारत की बड़ी जीत की घोषणा की। शंख बजा कर घोषणा की। लेकिन हुआ उल्टा कि भारत जीत का रिकॉर्ड बनाने के विपरीत हार का रिकॉर्ड बना बैठा। अब कल से ही सोशल मीडिया पर इन ज्योतिषियों के साथ ही ज्योतिष शास्त्र का भी मजाक उड़ रहा है। लाखों लोग देख रहे हैं। ऐसा मजाक कभी नहीं उड़ा। अगर आप भी किसी ज्योतिष के पास जा रहे हैं कि वे कोई बीमारी दूर कर देंगे, परीक्षा में पास करा देंगे या नौकरी लगा देंगे, तो सोच लीजिए। ये है वीडिये-

राजद ने इन ज्योतिषियों को रगड़ दिया। कहा-जो खुद का वर्तमान और भविष्य नहीं जानते वो वर्ल्ड का भविष्य बताते है। ऐसे लोगों ने रोजी-रोटी के चक्कर में देश का Scientific temperament ख़त्म कर दिया है।

पीर मरे, पैगम्बर मरि हैं, मरि हैं ज़िन्दा जोगी,

राजा मरि हैं, परजा मरि हैं, मरि हैं बैद और रोगी।

साधो ये मुरदों का गांव!

हालांकि अन्य दल ज्योतिषियों के इस दावे पर चुप हैं, लेकिन राजद ने आम लोगों को आगाह किया है। वहीं सोशल मीडिया पर आम लोग तथा प्रबुद्धजन भी विश्व कप का भविष्य बतानेवालों की क्लास लगा रहे हैं। सोचिए, अगर इनका दावा सच हो जाता, तो इनकी फीस कितनी बढ़ जाती!

जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने इन ज्योतिषियों को फ्रॉड की संज्ञा दी है। गोदी मीडिया ने क्रिकेट में भी खूब हिंदू-मुस्लिम किया। पाकिस्तान की जीत पर एक टीवी चैनल का प्रोग्राम था भारत से हारने के लिए जीती बाबर सेना। कभी ओशो ने ज्योतिष के बारे में कहा था कि एक व्यक्ति ने ज्योतिष से सवाल किया कि आप सबको बेटा होने का ही योग बताते हैं, क्यों, तो उसने बताया कि 100 लोगों को बताता हूं, 50 के बेटे हुए। वे फिर आते हैं। जिनके बेटी हुई वे नहीं आते हैं। जिनके बेटे हुए वे मेरा प्रचार करते रहते हैं।

PU : नई शिक्षा नीति के खिलाफ आइसा लड़ेगा छात्र संघ चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*