कभी अमिताभ को मुलायम ने दिया था सहारा, शोक भी न जताया

कभी अमिताभ को मुलायम ने दिया था सहारा, शोक भी न जताया

बुरे वक्त में अमिताभ बच्चन को मुलायम सिंह यादव ने ही सहारा दिया था। जया को राज्यसभा भी भेजा। उसी अमिताभ ने नेताजी के निधन पर शोक तक न जाताया।

समाजवादी दिग्गज मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनके विरोधी भी शोक जता चुके, लेकिन जिस अमिताभ बच्चन को मुलायम ने बुरे वक्त में सहारा दिया था, उसी अमिताभ बच्चन ने मुलायम सिंह के निधन पर शोक तक न जताया। अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जन्मदिन की बधाई देने पर आभार जताया है, लेकिन मुलायम के लिए उनके पास शोक के दो शब्द भी नहीं हैं।

कहते हैं जानवर भी बुरे वक्त में साथ देने वाले आदमी को भूलते नहीं। हमारे शास्त्र, हमारी परंपरा बताती है कि आदमी को कृतज्ञ होना चाहिए। कभी उपकार करनेवाले को भूलना नहीं चाहिए। लेकिन अमिताभ बच्चन, जिन्हें सदी का महानायक कहा जाता है, वे मुलायम सिंह के निधन के बाद उन्हें भूल गए। जबकि मुलायम ने कभी दिवालिया हो चुके अमिताभ बच्चन की मदद करके उन्हें फिर से खड़ा किया था। जया बच्चन को राज्यसभा भेजते रहे।

अमिताभ बच्चन के इस रुख से समाजवादी पार्टी के समर्थकों में रोष फैल गया है। कई अन्य लोगों ने भी बिग बी के इस रवैये की आलोचना की है। पत्रकार राहुल अहिर ने कहा-अमिताभ बच्चन जब मुसीबत में थे तब मुलायम सिंह ने इस शख्स का हाथ थामा, सहारा दिया। लेकिन उनके निधन पर इस शख्स के मुंह से उनके लिए एक शब्द नहीं निकाल, अखिलेश ने कई खास नेताओं को साइड कर इनकी पत्नी को सांसद बनाया। सच में ये बिना रीढ़ का मतलबी शख्स है।

अमिताभ बच्चन के इस मतलबी रवैये की सोशल मीडिया में जम कर आलोचना हो रही है। लोग कह रहे हैं कि भले ही बिग बी के पास बहुत धन हो, नाम हो, शोहरत हो, लेकिन उनका दिल बहुत ही छोटा है और इनसानियत तो बिल्कुल नहीं है।

जानिए, विपक्षी एकता पर लालू ने किस मामले में खींची लकीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*