कटिहार में उग्र प्रदर्शन, पुलिस फायरिंग में एक की मौत, दो घायल

कटिहार में उग्र प्रदर्शन, पुलिस फायरिंग में एक की मौत, दो घायल

कटिहार में उग्र प्रदर्शन, पुलिस फायरिंग में एक की मौत, दो घायल। जिले के बारसोई में हुई घटना। 34 वर्षीय खुर्शीद आलम की मौत। वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे।

कटिहार के बारसोई अनुमंडल में बिजली विभाग के रवैये से नाराज उग्र लोगों ने प्रदर्शन किया। उग्र भीड़ ने बिजली विभाग के दफ्तर में घुस कर हंगामा किया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और लोगों को नियंत्रित करने का प्रयास किया। बाद में पुलिस फायरिंग की घटना हुई, जिसमें 34 वर्षीय खुर्शीद आलम की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। बारसोई के चापाखोड़ पंचायत निवासी नियाज आलम (32) की हालत गंभीर बताई गई है। घटना में दर्जन भर पुलिसकर्मी तथा बिजली विभाग के कर्मी भी घायल हुए हैं। सभी घायलों का इलाज बारसोई अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। घटना स्थल पर जिले के आला अधिकारी कैंप कर रहे हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

बारसोई अनुमंडल स्थित बिजली ऑफिस पर बुधवार को दिन के करीब 12.30 बजे उग्र लोगों ने प्रदर्शन किया। वे बिजली विभाग से नाराज थे। मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी बिजली दफ्तर का घेराव करने पहुंचे थे। भीड़ ने प्राणपुर के बस्तौल चौक और बारसोई प्रखंड मुख्यालय की मुख्य सड़क को जाम कर दिया था। इस दौरान जाम हटाने के लिए पुलिस पहुंची, जिस पर भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पथराव कर दिया।

बिहार पुलिस मुख्यालय ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि 26 जुलाई को लगभग 12:30 बजे कटिहार जिला के बारसोई थाना के अंतर्गत कथित बिजली की समस्या को लेकर थाना से लगभग 100 मीटर पूर्व बारसोई अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर लगभग एक हजार की संख्या में स्थानीय नागरिकों ने उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने पुलिस पहुंची, तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पुलिस ने पहले हल्का बल प्रयोग किया, लेकिन भीड़ नियंत्रित नहीं हुई। बाद में अपनी सुरक्षा तथा बिजलीकर्मियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए।

विपक्ष ने सधी रणनीति, PM को मणिपुर पर सदन में बोलने को किया मजबूर