नहीं हिलेगा बिहार, हम उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं : लालू

नहीं हिलेगा बिहार, हम उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं : लालू

नहीं हिलेगा बिहार, हम उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं : लालू। महाराष्ट्र में NCP में तोड़फोड़ के बाद भाजपा ने कहा, अब बिहार का नंबर, तो गरजे राजद अध्यक्ष।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा कि हम उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं। यहां किसी का दाल गलने वाला नहीं है। बिहार किसी से हिलने वाला नहीं हैं। वे महाराष्ट्र में तोड़फोड़ के बाद भाजपा नेताओं के बिहार का नंबर कहे जाने पर बोल रहे थे। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पटना में उदयकांत की पुस्तक ‘नीतीश कुमार अंतरंग दोस्तों की नज़र में’ का लोकार्पण करते हुए उक्त बातें कहीं।

महाराष्ट्र में कल रविवार को एनसीपी के अजीत पवार के नेतृत्व में पार्टी विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया। अजीत पवार उप मुख्यमंत्री बने। उनके साथ एनसीपी छोड़नेवाले अन्य विधायक भी मंत्री बने, जिन पर भ्रष्टाचार का आरोप है। मंत्री बनने वालों में हसन मुश्रीफ भी शामिल हैं, जिनके घर तीन महीना पहले मार्च में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने छापा मारा था। खुद अजीत पवार पर कई मामले दर्ज हैं।

महाराष्ट्र की घटना के बाद भाजपा के कई नेता बिहार में महागठबंधन सरकार के गिर जाने का दावा कर रहे हैं। भाजपा के सांसद सुशील कुमार मोदी ने कल कहा था कि जदयू के विधायकों में भगदड़ मचने वाली है। कई विधायक टूट कर भाजपा में आएंगे और महागठबंधन सरकार गिर जाएगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार के लोग उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं। इसका अर्थ हुआ कि भाजपा के दिग्गज जो भी कोशिश कर लें, उनका एक नहीं चलने वाला।

पटना में सोमवार को राजनीतिक गलियारे में अफवाह उड़ी कि कांग्रेस के विधायक टूट रहे हैं। लेकिन यह अफवाह थोड़ी देर में ही हवा हो गई। कांग्रेस नेताओं ने किसी विधायक के टूटने की खबर का खंडन किया है।

याद रहे कि बिहार भाजपा के नेता महागठबंधन में टूट, जदयू में टूट या कांग्रेस में बिखराव का दावा पिछले साल से ही कर रहे हैं, जब नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ कर राजद के साथ सरकार बनाई थी। लेकिन हर उनका दावा खोखला साबित होता रहा है। आज तक न जदयू में टूट हुई न कांग्रेस में।

मलमास मेला : नालंदा के DM ने पंडा समाज के साथ की मीटिंग