निगरानी का धावा : लखीसराय में घूस लेते दारोगा रंगे हाथ पकड़ाया

निगरानी का धावा : लखीसराय में घूस लेते दारोगा रंगे हाथ पकड़ाया। पटना में शिकायत मिलने के बाद निगरानी की टीम की बड़ी कार्रवाई। दारोगा का चालक भी धराया।

निगरानी विभाग की टीम ने बुधवार को लखीसराय में घूस लेते एक दारोगा को रंगे हाथ पकड़ा है। पटना में शिकायत मिलने के बाद निगरानी विभाग ने मामले की सत्यता की जांच की। जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद निगरानी विभाग ने एक धावा दल का गठन किया और आज दारोगा तथा उसके चालक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

पटना में निगरानी विभाग में लखीसराय थाना क्षेत्र के खावा चंद्रटोला निवासी महेंद्र महतो की पत्नी नीला देवी ने शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि थाने के दारोगा एक जमीन के प्लॉट पर जबरन कराए जा रहे निर्माण कार्य को रोकने के लिए 40 हजार रुपए घूस की मांग की थी। इसके बाद निगरानी ने पहले मामले की जांच की और सही पाने के बाद धावा दल का गठन किया। आज जैसे ही शिकायतकर्ता ने घूस की रकम दारोगा के चालक के हाथ में दी, धावा दल ने धर दबोचा। विजिलेंस ने दारोगा और उसके चालक दोनों को गिरफ्तार कर लिया। फिर निगरानी की टीम उन्हें अपने साथ पटना ले कर चली गई। दारोगा का नाम रणधीर कुमार सिंह है, जबकि चालक का नाम किरण कुमार है। कार्रवाई के संबंध में निगरानी के डीएसपी संजय जायसवाल पुष्टि की है।

सिर्फ एक महीना पहले बिहार की निगरानी टीम ने एक घूसखोर पदाधिकारी को 55 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया था। 31 मई को निगरानी की टीम ने बेतिया के मझौलिया प्रखंड के आपूर्ति पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार को 55 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। मालूम हो कि जनवितरण प्रणाली के एक दुकानदार से आपूर्ति पदाधिकारी ने रिश्वत की मांग की थी।

राज्यपाल से अचानक मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, चर्चा हुई गरम

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420