NMOPS : राजेश्वर समन्वयक बने, संगठन सचिव अतिकुर्रहमान

NMOPS : राजेश्वर समन्वयक बने, संगठन सचिव अतिकुर्रहमान

न्यू पेंशन स्कीम को रद्द करने तथा पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने के लिए देशभर में आंदोलन चल रहा है। इसके बिहार चैप्टर के संगठन सचिव बने अतिकुर्रहमान।

राजेश्वर तिवारी, चीफ को-आर्डिनेटर

Nationl Movement for Old Pension Scheme (NMOPS) की राष्ट्रीय कार्यकरिणी समति ने नई पेंशन स्कीम को रद्द करने तथा पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने के आंदोलन को बिहार में गति देने के लिए आंदोलन के बिहार चैप्टर की घोषणा कर दी है। बिहार इकाई के अध्यक्ष होंगे वरुण पांडेय तथा महासचिव होंगे शशिभूषण। इसी के साथ पूरे बिहार में संगठन को मजबूत करने की बड़ी जिम्मेदारी ख्वाजा अतिकुर्रहमान को सौंपी गई है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने बिहार कमेटी के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी है।

ख्वाजा अतिकुर्रहमान, संगठन सचिव

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन(Nationl Movement for Old Pension Scheme NMOPS) की राष्ट्रीय कमेटी द्वारा बिहार राज्य के लिए नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई है, जिसमें अध्यक्ष के पद पर वरुण पाण्डेय और महासचिव के पद पर शशि भूषण को बनाया गया है. संगठन सचिव के पद पर ख्वाजा अतिकुर्रहमान को बनाया गया हैं। इसके साथ ही नंद किशोर ओझा तथा प्रेमचंद सिन्हा को क्रमशः मुख्य संरक्षक और संरक्षक घोषित किया गया हैं।

यह कार्यकारिणी बिहार राज्य के क्षेत्राधिकार के अंतर्गत पुरानी पेंशन बहाली के लिए जागृति निर्माण कार्यक्रम तथा केंद्रीय कार्यकारिणी के निर्देश पर भविष्य में होने वाले आंदोलन में बिहार राज्य का नेतृत्व करेगी। इस कार्यकारिणी की अनुशंसा पर जिला स्तरीय कार्यकारिणी और अन्य पदों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

इस संबंध में आज दिनांक 30 अगस्त, 2021 को राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक गूगल मीट के माध्यम से आयोजित की गई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि बिहार राज्य में पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा और प्रखंड स्तर तक इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि पेंशन बहाली आन्दोलन हर nps शिक्षक/ कर्मी के स्वाभिमान व आत्मसम्मान से जुड़ा है। पूरी जिंदगी अपनी दम पर जीने वाला बुढ़ापे में किसी और के सहारे जीवन जीने को मजबूर हो, यह उसकी खुद्दारी पर चोट है। तो आओ संघर्ष पथ पर बढ़ें। NMOPS के साथ चले। प्रदेश अध्यक्ष वरुन पाण्डेय सहित सभी बिहार NMOPS के पदाधिकारियो को बहुत बहुत बधाई। उम्मीद करता हूं कि पेंशन आन्दोलन व संगठन दोनो को सभी लोग मिलकर मजबूत करेंगे।

भारतीय तालिबान : कामसूत्र जलाया, अगला निशाना अजंता-एलोरा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*