बिहार क्रिकेट : 14 वर्ष से कम उम्र के 12 खिलाड़ी सम्मानित

बिहार क्रिकेट : 14 वर्ष से कम उम्र के 12 खिलाड़ी सम्मानित

बीसीए ने 14 वर्ष से कम उम्र के 12 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। सम्मान पाकर खिलाड़ियों ने कहा वे प्रदेश और देश का नाम ऊंचा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे।

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के 116वें जन्म दिवस के अवसर पर बिहार क्रिकेट संघ ने 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के 12 नवोदित खिलाड़ियों को सम्मानित किया। प्रतिभा सम्मान समारोह में बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत सह जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी और सीईओ मनीष राज ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

सम्मानित होने वाले नवोदित खिलाड़ियों की सूची में बालिका वर्ग की उदयीमान खिलाड़ी काजल कुमारी और बालक वर्ग के नवोदित खिलाड़ी तेजस्वी चौहान, नितिन कुमार, धनंजय कुमार सिंह, शुभ अश्लोक, कुमार शान, रवि कुमार, मोहित कुमार, ओमी, अगस्त्या, अविनाश कुमार पासवान व अनिरुद्ध राज शामिल हैं।

खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय कुमार सिंह ने कहा कि आपने जिस खेल विधा को चुना है वह कोई साधारण खेल नहीं है बल्कि साहस और वीरता का परिचायक है। क्योंकि यह खेल एक तपस्या का नाम है और जो तपस्वी बनता है वही आने वाले दिनों में खरा सोना बनकर निखरता है।

हर वर्ष 29 अगस्त को हम लोग हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को खेल दिवस के रूप में मनाते हैं । जो वास्तविक रूप में क्रिकेट के डॉन ब्रैडमैन, सचिन तेंदुलकर और फुटबॉल में पेले के तुलनात्मक थें।
इसीलिए आप सभी नवोदित खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना हूं और उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में आप सभी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बनकर अपना देश- प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

क्रिकेट : BCA की बैठक जमुई में 12 को, बदलेंगे नियम

बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत सह जिला प्रतिनिधि संजय सिंह ने खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिस आशा और उम्मीद के साथ बिहार क्रिकेट संघ ने खेल दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया और आप सभी उदयीमान खिलाड़ियों को सम्मानित किया उस पर आप खरा उतरेंगे और अपनी-अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए अपने प्रदेश का नाम रोशन करते हुए देश -विदेश के हर कोने में अपना परचम लहराएंगे। कार्यक्रम का संचालन और धन्यवाद ज्ञापन धर्मवीर पटवर्धन ने किया।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पूर्व क्रिकेटर्स को किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*