पटना जंक्शन गोलंबर से नेहरू की प्रतिमा गायब! कांग्रेस का विरोध

पटना जंक्शन गोलंबर से नेहरू की प्रतिमा गायब! कांग्रेस का विरोध

राजधानी पटना के जंक्शन गोलम्बर में वर्षों स्थापित प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतीमा को गुप-चुप हटाया। कांग्रेस ने किया विरोध।

राजधानी पटना के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन गोलम्बर में वर्षों पूर्व से स्थापित भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारतरत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतीमा को गुप-चुप ढंग से वहां से हटाने का मामला प्रकाश में आया है। ये आरोप काँग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने उक्त जगह का दौरा करने के बाद लगाया है। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को किसने, कब और क्यों हटाई, ये तो अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है न ही पता चल पाया है।

नेहरू की प्रतिमा किसने और किसके आर्डर से हटाया है या ये काम किसी गैर सामाजिक तत्वों ने किया, यह भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन इस घटना की भनक मिलते ही बिहार काँग्रेस सक्रिय हो गयी है। प्राप्त सूचना के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को हटाये जाने की खबर मिलते ही काँग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने उक्त जगह का जायज़ा लिया और प्रतिमा हटने की पुष्टि करते हुए इसे न सिर्फ आपत्तिजनक और निंदनीय बताया बल्कि अब इस कृत्य के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलंद करने का भी निर्णय लिया गया है।

सोशल मीडिया के द्वारा इस सिलसिले में आवाज़ भी उठनी शुरू हो गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉंग्रेस के जमालपुर के विधायक अजय कुमार सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज़मी बारी, सिद्धार्थ छत्रिय, अरशद अब्बास आज़ाद समेत कई नेताओं के प्रतिनिधि मंडल ने पटना जंक्शन स्थित जगह का जायज़ा लिया और वहां पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की वर्षों से लगी प्रतिमा न पाकर क्षोभ व्यक्त किया है।

छठी मइया के घाट दो सबक दे गए, गांठ बांध लें, काम देगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*