प्रियंका पर 41 जिलों में FIR कर फंस गए मप्र के CM शिवराज सिंह चौहान

प्रियंका पर 41 जिलों में FIR कर फंस गए मप्र के CM शिवराज सिंह चौहान। उन्होंने भाजपा सरकार की 50 प्रतिशत कमीशनखोरी की अखबार में छपी खबर को शेयर किया था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक अखबार में छपी खबर को सोशल मीडिया में शेयर किया, तो मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने एक साथ 41 जिलों में एफआईआर कर दी। प्रियंका गांधी पर इतने बड़े पैमाने पर मुकदमा करके खुद भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुरी तरह फंस गए हैं।

दरअसल मप्र के ठेकेदार संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखा था, जिसमें संघ ने भाजपा की चौहान सरकार पर 50 प्रतिशत कमीशनखोरी का आरोप लगाया था। यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। यह खबर अखबारों में भी प्रकाशित हुई। अखबार में प्रकाशित खबर को शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था-मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50% कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है। कर्नाटक में भ्रष्ट BJP सरकार 40% कमीशन की वसूली करती थी। मध्य प्रदेश में BJP भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी। इसी ट्वीट के बाद भाजपा सरकार ने प्रियंका गांधी के खिलाफ 41 जिलों में मुकदमा कर दिया।

प्रियंका गांधी के खिलाफ एफआईआर होने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मप्र के कई शहरों में सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा-बड़ी मूर्खता कर दी शिवराज जी आपने. 41 FIR और वो भी प्रियंका जी के ख़िलाफ़? फ़ौलाद की बनी शेरनी हैं वो और आप जैसे गीदड़ों की फ़र्ज़ी FIR से उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता। आपकी हार की बौखलाहट और डर साफ़ है, 50% कमीशनखोरी पर जवाब दीजिए।

याद रहे राहुल गांधी को भी केंद्र सरकार और भाजपा ने इसी तरह प्रताड़ित करने की कोशिश की, लेकिन नजीता उल्टा हुआ। राहुल गांधी पर भाजपा विधायक ने केस किया। फिर संसद से उनकी सदस्यता आनन-फानन में खत्म कर दी गई। आवास भी खाली करा दिया गया। लेकिन अंततः राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से जीत मिली। उनकी संसद सदस्यता भी फिर बहाल करनी पड़ी। इस पूरे प्रकरण में राहुल गांधी का कद पहले से ऊंचा ही हुआ। प्रियंका गांधी के खिलाफ 41 एफआईआर करके भाजपा की मप्र सरकार बुरी तरह फंस गई है।

PLF ने रच दिया नया इतिहास, आधी रात तक जमी रही महफिल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420