रेप पर सबसे घृणित बयान देनेवाले MLA को कब निकालेंगे राहुल

रेप पर सबसे घृणित बयान देनेवाले MLA को कब निकालेंगे राहुल

कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक ने रेप मामले पर बेहद घृणित टिप्पणी की, वह भी विधानसभा के भीतर। देश में हो रही थू-थू। क्या राहुल गांधी उसे पार्टी से बाहर करेंगे?

कुमार अनिल

देश की जनता कैसे-कैसे लोगों को सांसद-विधायक बनाती है, इसका उदाहरण यूपी के बाद कर्नाटक में देखने को मिल रहा है। यहां विधानसभा के भीतर कांग्रेस के विधायक रमेश कुमार ने महिलाओं को लेकर बेहद शर्मनाक बयान दिया। यह विधायक पहले विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। इस विधायक ने कहा कि एक पुरानी कहावत है कि जब रेप होना ही है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। जब कांग्रेस विधायक ने यह शर्मनाक बात कही, तब विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़ेे कागेरी स्वयं आसन पर बिराजमान थे। इस टिप्पणी पर एतराज जताने के बजाय स्पीकर हंसते रहे। कागेड़ी भाजपा सदस्य हैं।

भाजपा से यह उम्मीद नहीं की जा सकती कि वह अपने विधायक और स्पीकर पर कोई कार्रवाई करेगी। इसलिए उम्मीद नहीं की जा सकती कि वह टेनी को मंत्री पद से हटा नहीं पा रही, तो इस मामले में क्या करेगी! हां, कांग्रेस को जरूर अपने विधायक पर कार्रवाई करना चाहिए। उसे अविलंब पार्टी से बरखास्त किया जाना चाहिए। अगर कांग्रेस ऐसा नहीं करती है, तो भाजपा से टेनी को हटाने की उसकी मांग भी कमजोर होगी। राहुल मूल्यों की बात करते हैं, इसलिए उन्हें आगे बढ़कर उदाहरण पेश करना चाहिए।

कर्नाटक विधानसभा में एक साथ कई विधायक किसानों की समस्या पर बोलने के लिए समय मांग रहे थे। स्पीकर ने कहा कि आप जैसा कहेंगे, हम वैसा ही करेंगे। इसी पर कांग्रेस के विधायक ने उक्त शर्मनाक टिप्पणी की।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-हद दर्जे की नीचता। इस आदमी को पार्टी से बाहर फेंक देना चाहिए, तुरंत।

फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने कहा-इस घिनौने विधायक को कांग्रेस से बाहर कर दिया जाना चाहिए @RahulGandhi , उदाहरण पेश कीजिए तभी टेनी पर आपके सवाल और गंभीर माने जाएँगे।

टेनी पर बुरी फंसी भाजपा, मोदी की मीटिंग में भी नहींं बुलाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*