बिहार में पांचवें चरण के चुनाव के लिए शनिवार को प्रचार थम गया। इस चरण में मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर और सारण लोकसभा सीटों पर मतदान 20 मई को होगा। इसी चरण में लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य तथा चिराग पासवान की सीटें भी हैं। पांचवें चरण में आठ राज्यों की 49 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इनमें यूपी की 14 सीटें भी शामिल हैं।

इन पांच सीटों में हाजीपुर तथा सारण पर सबकी नजरें हैं। हाजीपुर में चिराग पासवान का मुकाबला राजद के शिवचंद्र राम से है। वहीं सारण में रोहिणी आचार्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी आमने सामने हैं। मधुबनी में राजद के पूर्व केंद्रीय मंत्री एए फातमी के सामने भाजपा के अशोक यादव हैं। सीतामढ़ी में विधान परिषद के उप सभापति देवेश चंद्र ठाकुर का मुकाबला राजद के अर्जुन राय से है। मुजफ्फरपुर में भाजपा के राजभूषण का सामना कांग्रेस के अजय निषाद से है। अजय निषाद निवर्तमान भाजपा सांसद हैं। उन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया, तो वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

सारण में बेटी रोहिणी आचार्य के लिए खुद लालू प्रसाद प्रचार कर चुके हैं। हाजीपुर में तेजस्वी यादव ने शिवचंद्र राम के लिए प्रचार करते हुए संविधान की रक्षा को बड़ा सवाल बनाया। कल वे संविधान की प्रति लेकर सभा में शामिल हुए। बाबा साहब आंबेडकर की तस्वीर तथा संविधान दिखा कर उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहती है, जबकि चिराग पासवान संविधान खत्म करने वालों के साथ खड़े हैं। उधर चिराग पासवान को प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर भरोसा है। प्रधानमंत्री हाजीपुर में चिराग के लिए वोट मांग चुके हैं।

पूर्व जज व भाजपा प्रत्याशी ने ममता से पूछा बताओ तुम्हारी कितनी कीमत..10 लाख

इसी तरह उप्र में 14 सीटों के लिए आज प्रचार थम गया। जिन सीटों पर 20 मई को मतदान होगा, उनमें अमेठी और रायबरेली भी शामिल है। इसके अलावा लखनऊ में भी 20 को वोट पड़ेंगे, जहां से राजनाथ सिंह मैदान में हैं।

तेजस्वी ने हाथ में उठा लिया संविधान, घबराए चिराग

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420