सरकार बदलते ही अडानी पर मुसीबतों का पहाड़ बन कर टूटेंगे राहुल

सरकार बदलते ही अडानी पर मुसीबतों का पहाड़ बन कर टूटेंगे राहुल। होगी जांच। अडानी का कोयला इंडोनेशिया से भारत पहुंचते ही 12,000 करोड़ महंगा हो जाता है!

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बदलते ही अडानी ग्रुप के घोटालों की जांच होगी। उन्होंने लंदन के अखबार फाइनेंशियल टाइम्स में अडानी ग्रुप के घोटाले पर छपी लंबी रिपोर्ट पत्रकारों को दिखाते हुए कहा कि अडानी का कोयला इंडोनेशिया से भारत पहुंचते-पहुंचते 12,000 करोड़ रुपए महंगा हो जाता है! ये पैसा अडानी बिजली बिल बढ़ा कर, आपकी जेब से खुलेआम चोरी कर रहे हैं। और वो चोरी से डरते क्यों नहीं? क्योंकि प्रधानमंत्री खुद उनकी रक्षा कर रहे हैं!

राहुल गांधी ने कहा कि पहले उन्होंने अडानी के 20 हजार करोड़ रुपए पर सवाल उठाया था, अब वह बढ़कर 32 हजार करोड़ हो गया है। भारत में सेवी कहता है कि उसे दस्तावेज नहीं मिल रहे, जबकि लंदन के अखबार को सारे दस्तावेज मिल जाते हैं। साफ है कि प्रधानमंत्री खुद अडानी को बचा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 2024 में अगर केंद्र में उनकी सरकार बनती है, तो अडानी ग्रुप के घोटाले की जांच होगी।

राहुल गांधी ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी विश्वसनीयता साबित करने के लिए अडानी मामले की जांच का आदेश देना चाहिए। उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी इतने बड़े खुलासे के बाद भी चुप क्यों हैं। अडानी इंडोनेशिया से कोयला खरीद कर भारत लाते हैं। भारत पहुंचते ही कोयला का दाम दोगुना कैसे हो जाता है। अडानी ने करोड़ों रुपये का कोयला मार्केट रेट से ज्यादा पर खरीदा। राहुल ने कहा कि अधिक कीमत दिखा कर जनता के पॉकेट से पैसा चोरी किया जा रहा है। देश की जनता के 12 हजार करोड़ रुपए की चोरी की गई है।

अब भारत में अडानी ग्रुप पर बोलने वाले कम ही नेता बाहर हैं। आप सांसद संजय सिंह ने अडानी ग्रुप के घोटाले पर सवाल उठाया था, आज वे जेल में हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अडानी पर सवाल उठाया था, अब उनके खिलाफ ही जांच शुरू हो गई है।

आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को सात साल की सजा

By Editor