शर्मनाक : कत्लेआम की धमकी देनेवाले के साथ अधिकारी का ठहाका

शर्मनाक : कत्लेआम की धमकी देनेवाले के साथ अधिकारी का ठहाका

हरिद्वार में जिन्होंने खुलेआम एक समुदाय के कत्लेआम का आह्वान किया, उन्हें जेल भेजने के बजाय उनके साथ पुलिस अधिकारी ठहाका लगा रहे। वीडियो वायरल।

आज देश में एक वीडियो वायरल है। हरिद्वार में साधु-साध्वी के वेष में जिन लोगों ने एक धर्म विशेष के लोगों का कत्लाआम करने, पढ़ाई छोड़कर हथियार खरीदने, गांधी को गाली और गोडसे की जय के नारे लगाए, उन्हें जेल भेजने के बजाय पुलिस का एक अधिकारी ठहाका लगा रहा है। हिंसा करने की खुल कर बात करने वाला यति नरिंहानंद इस वीडियो में कहता सुनाई पड़ रहा है कि ये (पुलिस अधिकारी) अपना लड़का है। हमारा साथ नहीं दोगा, तो किसका देगा। इसके बाद पुलिस अधिकारी और हिंसा की धमकी देनेवाले सभी ठहाका लगा कर हंस रहे हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया में लोग इसे लोकतंत्र के लिए सबसे खतरनाक बता रहे हैं। फिल्मकार विनोद कापरी ने कहा-इस वीडियो के अंत में जो एक शर्मनाक ठहाका है, वो लोकतंत्र और क़ानून के साथ घिनौना मज़ाक़ है। खुलेआम नरसंहार की अपील करने वाले भगवा आतंकी ही अब FIR कराने पुलिस के पास पहुँचे हैं और मान कर चल रहे हैं कि पुलिस उनके साथ ही है और फिर जो शर्मनाक ठहाका आता है.. उफ़!

उसने गांधी को क्यों मारा जैसी पुस्तक के लेखक अशोक कुमार पांडेय ने ट्वीट किया-शासकीय संस्थाओं में विविधता इसीलिए ज़रूरी है। इसीलिए ज़रूरी है कि बड़ी संख्या में दलित और अल्पसंख्यक ऐसे पदों पर हों ताकि ऐसे बेशर्म लोग यह न कह सकें कि हमारा ही लड़का है, हमारे साथ होगा। और कहें तो ठहाके न लगें, शर्म आए अफ़सरों के चेहरे पर।

पत्रकार आशुतोष भारद्वाज ने जानकारी दी कि इन नफरती लोगों ने कुरान, हरिद्वार के मौलवी और अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। सामाजिक कार्यकर्ता काशिफ अहमद ने कहा-बस दो बातें कह सकता हूं। पहला, सब याद रखा जाएगा और दूसरा, इतिहास इस वीडियो के जरिए वर्तमान की स्थिति बताएगा।

नीतीश के मित्र बोले पेट्रोल से सस्ती शराब देंगे, राजद का हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*