शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षक नियुक्ति का जारी किया शेड्यूल

शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षक नियुक्ति का जारी किया शेड्यूल

शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षक नियुक्ति का जारी किया शेड्यूल। जुलाई में आवेदन से लेकर नियुक्ति तक के सारे कार्य संपन्न होंगे। जानिए कब क्या होगा..।

बिहार माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखा है। राज्य के जिलों में अवस्थित विभिन्न कोटि के सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में निर्धारित पारिश्रमिक पर अतिथि शिक्षकों की सेवा लेने के संबंध में पत्र लिखा है और इसके अनुसार संकल्प में अंकित विषयों के लिए अतिथि शिक्षक की सेवा लेने हेतु निदेश देते हुए जिलावार रिक्ति अंग्रेजी, भौतिकी, रसायनशास्त्र, प्राणीशास्त्र अवं वनस्पतिशास्त्र के लिए समेकित रूप से उपलब्ध कराया गया है।

संकल्प में अंति विषयों के लिए अतिथि शिक्षक की सेवा लेने हेतु उपलब्ध कराई गई रिक्ति के अधीन विद्यालयों से अधियाचना प्राप्त किया जानाृ 12 जुलाई से 14 जुलाई तक। विद्यालयों से प्राप्त अधियाचन के आधार पर उपलब्ध कराए गए रिक्त पदों का सामूहिकीकरण कर रोस्टर तैयार किया जाना 15 जुलाई को। आरक्षण रोस्टर का अनुमोदन 16 जुलाई को। जिलावार विज्ञापन का प्रकाशन जिला स्तर से किया जाएगा जो 17 जुलाई को होगा। प्रकाशित विज्ञापन के आलोक में उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त किया जाएगा 17 जुलाई से 20 जुलाई के बीच। मेधा सूची 21 जुलाई को तैयार होगी। मेधा सूची का प्रकाशन 22 जुलाई को होगा। मेधा सूची पर आपत्ति 24 जुलाई को ली जाएगी। उसका निवारण 25 जुलाई को होगा। सूची का अंतिम प्रकाशन 26 जुलाई को होगा और अंतिम मेधा सूची में चयनित शिक्षकों से विकल्प प्राप्त करना यह 27-28 जुलाई को होगा। चयनित अभ्यर्थियों से प्राप्त विकल्प के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किया जाएगा 29 जुलाई को। और संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित कर योगदान कराने का काम 30 जुलाई को होगा।

UCC पर मुस्लिमों के पक्ष में कूदे कुशवाहा, संघ के हिंदुत्व से बनाई दूरी