तेजस्वी को मिली बड़ी कामयाबी, केरल तक किया पार्टी का विस्तार

तेजस्वी को मिली बड़ी कामयाबी, केरल तक किया पार्टी का विस्तार। राष्ट्रीय दल की मान्यता दिलाने की दिशा में मिली सफलता। केरल के क्षेत्रीय दल का राजद में विलय।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के लगातार प्रयास के बाद केरल के क्षेत्रीय दल का गुरुवार को राजद में विलय हो गया। राजद को राष्ट्रीय दल बनाने की दिशा में तेजस्वी यादव की यह बड़ी कामयाबी है। केरल के क्षेत्रीय दल लोकतांत्रिक जनता दल का राजद में विलय हो गया। यह एकीकरण सम्मेलन तेजस्वी यादव की उपस्थिति में हुआ। इस विलय के बाद अब बिहार, झारखंड के साथ ही केरल विधानसभा में भी राजद के विधायक हो गए हैं। इस प्रकार अब राजद के विधायक देश के तीन प्रदेशों में हो गए हैं।

राजद ने कहा कि तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय विस्तारीकरण कार्यक्रम के तहत आज कोझिकोड, केरल में विलय सम्मेलन की अध्यक्षता की। लोकतांत्रिक जनता दल पार्टी के नेता पूर्व सांसद श्रेयम्स कुमार, केरल विधानसभा में पार्टी नेता, पूर्व मंत्री एवं कुथुपरम्बा विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री केपी मोहनन जी सहित सभी ज़िलाध्यक्षों के साथ केरल में दल का विधिवत रूप से RJD में विलय हो गया। श्रेयम्स कुमार पूर्व सांसद समाजवादी नेता एमपी विरेंद्र कुमार जी के सुपुत्र तथा मातृभूमि चैनल, मलयालम दैनिक मातृभूमि समेत अनेक पत्र-पत्रिकाओं के मालिक है। राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि इस विलय के बाद झारखंड और बिहार के बाद अब केरल में भी राजद के विधायक हो गए हैं।

वन इंडिया मलयालम की खबर के मताबिक एलजेडी के विलय के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि विलय के बाद भी पार्टी सत्ताधारी मोर्चा एलडीएफ का हिस्सा रहेगा। मालूम हो कि केरल में कांग्रेस के नेतृत्व में एक अलग मोर्चा है। राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन में कांग्रेस तथा वामदल साथ हैं, लेकिन केरल में दोनों के नेतृत्व में अलग-अलग मोर्चा है।

राजस्थान भाजपा में बगावत, मोदी-शाह का प्रयोग फेल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420