तेजस्वी ने क्यों कहा प्रधानमंत्री जी आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता

तेजस्वी ने क्यों कहा प्रधानमंत्री जी आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता। उप मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा आप सरासर झूठ बोल रहे हैं। पहले जानकारी लीजिए, तब कुछ बोलिए।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला किया और कहा कि वे सरासर झूठ बोल रहे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री ने आज भाजपा की क्षेत्रीय पंचायत परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए दावा किया कि उन्होंने बिहार के दरभंगा में एम्स का निर्माण किया है। इसके बाद तो बवाल हो गया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज पीएम मोदी ने दावा किया कि उन्होंने दरभंगा में AIIMS खुलवाने का काम किया है, यह सरासर झूठ है। मैं पीएम से अपील करता हूं कि पहले इसके बारे में जानकारी लें और फिर बोलें। आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं और आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है। दरभंगा में कोई AIIMS नहीं खोला गया है। सीएम नीतीश कुमार का प्रयास है कि दरभंगा में AIIMS खुले और इसके लिए कैबिनेट से 151 एकड़ भूमि नि:शुल्क पास करवाकर AIIMS दरभंगा के लिए दी गई थी लेकिन भाजपा के राजनीतिक दबाव से यह स्वीकृत नहीं हुआ। इन्होंने खुलवाने का नहीं बल्कि रूकवाने का काम किया है।

तेजस्वी यादव ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया को इस सिलसिले में पत्र भी लिखा था। उस पत्र को फिर से सार्वजनिक करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री जी दरभंगा में AIIMS खुलवाने का झूठा श्रेय ले रहे थे। वस्तुस्थिति ये है कि #बिहार सरकार ने निःशुल्क 151 एकड़ ज़मीन केंद्र को इसकी स्थापना के लिए दिया है और साथ ही 250 करोड़ से अधिक मिट्टी भराई के लिए आवंटित किया लेकिन दुर्भाग्यवश राजनीति करते हुए केंद्र ने प्रस्तावित AIIMS के निर्माण को स्वीकृति नहीं दी। प्रधानमंत्री से देश कम से कम सत्य और तथ्य की अपेक्षा करता है लेकिन उन्होंने सफ़ेद झूठ बोला।

उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जून माह में हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी से दूरभाष पर वार्ता कर, इसकी स्वीकृति देकर निर्माण कराने का आग्रह किया और आशान्वित होकर चिट्ठी भी लिखा लेकिन आजतक कोई सकारात्मक कारवाई नहीं हुई है।

इससे पहले अमित शाह ने बिहार के लखीसराय में कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुंगेर में इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज खोला। जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने लोकसभा में कहा कि केंद्र ने एक नया पैसा नहीं दिया है। गृहमंत्री ने झूठ कहा है। वहां सारा खर्च राज्य की नीतीश सरकार कर रही है।

जमाअत-ए-इस्लामी ने किया यूनिवर्सिटी खोलने का एलान

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420