विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA, BJP कैसे करेगी ‘इंडिया’ पर हमला

विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA, BJP कैसे करेगी ‘इंडिया’ पर हमला। राजद ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन में इंडिया की झलक। TMC ने कहा चक दे इंडिया।

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक से पहली बड़ी खबर आई है। 26 विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन का नाम INDIA रखा है। इसका मतलब हुआ- I से Indian, N से National, D से Democratic, I से Inclusive और A से Alliance। हिंदी में कहें तो भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन। विपक्षी गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ तय होते ही विपक्षी दलों में जोश दिखने लगा है। राजद ने कहा कि अब भाजपा वाले ‘इंडिया’ पर हमला कैसे करेंगे। उधर ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने कहा- चक दे इंडिया। सोशल मीडिया पर भी इंडिया-इंडिया गूंजने लगा है।

सोशल मीडिया पर लगातार लोग लिख रहे हैं कि इंडिया जीतेगा। विपक्ष समर्थक लोग एनडीए का मतलब नॉन डेमोक्रेटिक एलायंस बता रहे हैं। कह रहे हैं कि इंडिया जीतेगा और नॉन डेमोक्रेटिक एलायंस हारेगा। इंडिया नाम रखने के बाद से विपक्षी नेताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। अभी तक भाजपा की तरफ से इंडिया नाम रखने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बेंगलुरू में विपक्षी दलों की तरफ से घोषित यह पहला निर्णय है। पहले निर्णय ने ही लोगों को चौंकाया है। अभी कई निर्णय और भी आने हैं। विपक्षी गठबंधन इंडिया के संयोजक या चेयरमैन का नाम आना शेष है। सबकी नजर इस बात पर है कि क्या नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जाता है।

जिगर थाम कर बैठिए, आज की रात ही तय हो जाएगा 2024 का प्लान

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420