पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुनाथ झा ने आज पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। श्री झा ने पटना में कहा कि राजद में उनके और उनके समर्थकों की हो रही लगातार उपेक्षा के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है। इस संबंध में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को पत्र के माध्यम से जानकारी दे दी गयी है। Raghunath Jha

 
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी बातचीत समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से हुयी है और वह अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होंगे। राजद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होने की घोषणा करने वाले श्री झा ने कहा कि सपा ने सीटों के बंटवारे में उपेक्षा से नाराज होकर जदयू, राजद और कांग्रेस गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि  अब पार्टी बिहार में अपने दम पर या समान विचारधारा वाले अन्य दलों से सीटों के तालमेल कर चुनाव लड़ेगी । इस बारे में भी जल्द ही फैसला ले लिया जायेगा।

 
इससे पूर्व महागठबंधन में शामिल राकांपा भी सीटों के बटवारे में पार्टी की उपेक्षा से  नाराज होकर अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है । महागठबंधन ने 12 अगस्त को बिहार विधान सभा के चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा करते समय 243 सीट में से राकांपा के लिए सिर्फ तीन सीटें हीं छोड़ी थी, जबकि जदयू और राजद ने 100-100 और कांग्रेस ने 40 सीटें ले ली थी। सपा के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ा गया था, और उस समय श्री लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि सपा उनके समधी मुलायम सिंह यादव की पार्टी है और वह  अपने हिस्से की सीट से उनकी पार्टी को सीट दे देंगे ।

By Editor